चर्चित व्यक्ति

Jeff Bezos ने अपने नाम किया यह रिकॉर्ड

Jeff-Bezos
Spread It

Jeff Bezos दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति में से एक है जो आए दिन किसी ना किसी वजहों से सुर्खियों में बने रहते हैं। Amazon के फाउंडर Jeff Bezos फिर से सुर्खियों में है क्योंकि वह अब अंतरिक्ष में जा रहे हैं। आपको बता दें कि Jeff की अपनी स्पेस कंपनी भी है जिसका नाम Blue Origin है। Jeff ने ऐलान किया है कि 20 जुलाई को वो अपने भाई के साथ अंतरिक्ष के लिए रवाना होंगे।

Jeff उनकी कंपनी की तरफ से भेजे जा रहे पहले मानवसहित स्पेस फ्लाइट का हिस्सा होंगे। अभी पिछले दिनों ही Jeff ने बताया था कि वह Amazon के CEO पद को छोड़ने वाले हैं। और अब यह खबर सामने आ रही है कि वह अपने CEO का पद छोड़ने के 15 दिन बाद ही अंतरिक्ष की यात्रा के लिए रवाना हो जाएंगे। जेफ बेजोस ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के द्वारा बताया कि वह 5 साल की उम्र से ही स्पेस में ट्रेवल करना चाहते थे। स्पेस में ट्रेवल करना उनके सपनों में से एक है। मई में Blue Origin ने एक बड़ा ऐलान किया था, जिसमें नए फ्लाइट पेश किये गये हैं और इसके तहत हर फ्लाइट में 6 लोगों को ले जाया जा सकेगा।

अपनी कंपनी Blue Origin के जरिए Jeff Bezos ने लोगों को स्पेस टूरिज्म (Space Tourism) कराने की घोषणा की थी। Blue Origin फ्लाइट का स्पेसक्रॉफ्ट (Spacecraft) New Shepered Space Tourism Rocket, 14 बार सफल टेस्टिंग कर चुका है। आपको बता दें कंपनी इस स्पेसक्राफ्ट को लॉन्च और लैंड कराने में सफल रही है। साथ ही Jeff Bezos दुनिया के पहले अरबपति होंगे जो अंतरिक्ष की यात्रा पर जाएंगे।