चर्चित व्यक्ति इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

61 साल की उम्र में 100 से अधिक किरदार निभा चुके हैं-Nandamuri Balakrishna

nandamuri-balakrishna
Spread It

Nandamuri Balakrishna एक साउथ इंडियन स्टार है। अपने 40 साल के करियर में इन्होंने तेलुगू फिल्म में 100 से अधिक किरदार निभाए हैं। इनके द्वारा निभाए गए किरदारों की वजह से ही ये साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार की सूची में शामिल है। Nandamuri आज 61 साल के हो गए हैं। इनके जन्मदिन के मौके पर कई स्टार सहित खेल जगत के लोगों ने भी इनको जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है।

इनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ बातों को:

इनका जन्म 10 जून 1960 को मद्रास में हुआ था। इनका जन्म तेलुगु अभिनेता और आंध्र प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे नंदमुरी तारक रामा राव के घर हुआ था।

चूंकि तेलुगु फिल्म उद्योग उस समय मद्रास में स्थित था, इसलिए उन्होंने अपना पूरा बचपन मद्रास में बिताया।

अपनी Teenage के दौरान, तेलुगु फिल्म उद्योग को उस शहर से स्थानांतरित करने के बाद, वह भी हैदराबाद चले गए। उन्होंने निज़ाम कॉलेज, हैदराबाद, तेलंगाना से Commerce में Graduation की डिग्री हासिल की।

1982 में, जब Nandamuri 22 साल के थे और उसी समय उनकी शादी वसुंधरा देवी से हुई, और उनके तीन बच्चे हैं।

साल 1974 में, Nandamuri ने ‘ततम्मा कला’ में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया, जिसे उनके पिता एन टी रामा राव ने निर्देशित किया था।

इन्होंने अपने पिता द्वारा निर्देशित कई फिल्मों में जैसे ‘Daana Veera Soora Karna’ (1977), ‘Sri Madvirata Parvam’ (1979), ‘Akbar Salim Anarkali’ (1979) और ‘Sri Tirupati Venkateswara Kalyanam’ (1979) में काम किया है।

16 साल की उम्र में, उन्होंने धर्मेंद्र की हिंदी फिल्म ‘यादों की बारात’ की रीमेक, ‘अन्नादमुला अनुबंधम’ (1975) नामक फिल्म में अभिनय किया और अपने वास्तविक जीवन के पिता के भाई की भूमिका निभाई।

इन्हें इनके अभिनय के लिए कई सारे अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।