चर्चित व्यक्ति

Gurmeet Choudhary : छोटे परदे के राम बने रियल लाइफ में नायक

gurmeet-choudhary
Spread It

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में, भारत के लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस महामारी में स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है और लोगों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है। छोटे पर्दे पर भगवान राम का किरदार निभाने वाले एक्टर गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary) अब रियल लाइफ में भी एक असली नायक की तरह उभरकर देश के सामने आए हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के नागपुर में ‘आस्था’ नाम का हॉस्पिटल खोला है।

गुरमीत चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया और इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मुझे इस बता की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि एक अस्थाई कोविड सेंटर की शुरुआत डा. सैय्यद वजाहतली (Dr. Sayyed Wajahatali) और टीम के सहयोग से की है। ये कोविड अस्पताल कोविड पीड़ितों के कल्याण के लिए काम करेगा। मेरा मानना है कि नागपुर में और आसपास के लोगों की मदद के लिए हमें और अधिक केंद्रों की आवश्यकता है, इसलिए कृपया किसी भी सहायता के लिए हमारे पास पहुंचें। मेरी तरफ पंकज उपाध्याय और सभी डॉक्टरों को धन्यवाद।”

इस सेंटर को गुरमीत ने गरीबों और मिड‍िल क्लास लोगों को ध्यान में रखते हुए शुरू किया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही गुरमीत चौधरी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए ये अनाउंस किया था कि वह पटना और लखनऊ में आम आदमी के लिए एक अल्ट्रा मॉर्डन सुविधाएं वाला 1000 बेड का अस्पताल खोलेंगे। ऐसे ही अस्पताल वे अन्य शहरों में भी बनवाएंगे।

गुरमीत छोटे परदे के एक कलाकार हैं जिन्होंने धारावाहिक ‘रामायण’ से प्रसिद्धी पायी। उनका जन्म 22 फ़रवरी 1984 को चंडीगढ़ के भूमिहार ब्राह्मण परिवार में हुआ था। वह बिहार के भागलपुर डिस्ट्रिक्ट से ताल्लुक रखते हैं। उनका बचपन जबलपुर और चेन्नई में बीता। गुरमीत के फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2015 में महेश भट्ट की फिल्म खामोशियाँ से हुई थी।