कॉम्पिटीशन डेस्क

Indian Language Learning App Innovation Challenge : 20 लाख रूपए के साथ मिलेगा रोजगार, जानें पूरी प्रक्रिया

Indian-Language-Learning-App-Innovation-Challenge
Spread It

भारत एक ऐसा देश है जहां हर राज्य में अलग भाषा और अलग कल्चर देखने और सुनने को मिलती है। भाषा की diversity को कम करने के लिए और हर स्टेट के language को explore करने के लिए भारत सरकार और Ministry of electronics and information technology द्वारा एक कंपटीशन रखा जा रहा है। जो है- Indian language learning app innovation challenge.

ऐसे करें भागीदारी

इस कंपटीशन में आपको एक language app develop करनी है। यह ऐप मोबाइल एप्लीकेशन based होनी चाहिए . जिसमें GUI system होनी चाहिए यानी कि user friendly Graphical User Interface होना चाहिए। इसमें भारत की सारी भाषाएं सम्मिलित हो। और जो learning using tools हो वो textual हो audible हो और visual हो जो सारे डेटा को अच्छे से ऑपरेट कर सके। इस तरह की ऐप को आपको develop करना है।

App कैसी होनी चाहिए इसके लिए सैंपल मॉड्यूल भी दिया गया है। जिसमें module 1 में बताया गया है कि आप एक audio ऐसी बनाएंगे कि उसमें आपको चार option देने होंगे। जिससे user चेक करके बताएगा कि उसमें से कौन सा answer सही है।

ऐसे ही दूसरे module में user text को read करेगा और आपको दो ऑप्शन देने होंगे सही और गलत का। और इसमें भी स्कोर पॉजिटिव होंगे या निगेटिव इसे भी नहीं रखना है लेकिन पॉजिटिव है तो आप प्लस वन करेंगे। जिसमें आपको टाइम रैपिंग और automatic speech recognizer होना चाहिए।

कंपटीशन के लिए लिजिबिलिटी

इस कंपटीशन में केवल भारत के लोगों को पार्टिसिपेट करने का मौका दिया जा रहा है जिसमें स्टार्टअप्स या फिर कंपनियां भी इसमें पार्क ले सकती हैं।
और जो कंपनियां इसमें पाटले उसमें 51% स्टेकहोल्डर्स भारतीय होने चाहिए। सिंगल पर्सन भी इसमें पार्टिसिपेट कर सकते हैं और चाहे तो ग्रुप में भी पार्टिसिपेट कर सकते हैं।

विस्तृत जानकारी के लिए वीडियो देखें।

NABCONS Recruitment 2021 : नाबार्ड कंसल्टेंसी सर्विसेस (नैबकॉन्स) के ऑफ-फार्म डेवेलपमेंट डिपार्टमेंट में कई पदों पर भर्ती