निधन-श्रद्धांजलि

Sanchari Vijay : नहीं रहे कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के तीसरे नेशनल अवार्ड विजेता

sanchari-vijay
Spread It

आज (14 जून) से ठीक 1 साल पहले बॉलीवुड के जाने-माने चेहरे सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुआ था। और आज सुबह से ही ट्विटर पर सुशांत को लेकर कई सारे ट्रेंड चलाए जा रहे हैं। लेकिन अब इसी बीच साउथ फिल्म इंडस्ट्री के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित ऐक्टर संचारी विजय (Sanchari Vijay) का 14 जून सोमवार को निधन हो गया। Sanchari Vijay का 12 जून शनिवार की रात बेंगलुरु के पास रोड एक्सीडेंट हुआ था। जिसमें उन्हें सिर में काफी चोट आई थी। जिसके बाद उन्हें बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती कराया गया था और डॉक्टरों को उनकी इमरजेंसी सर्जरी करानी पड़ी। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी 38 वर्षीय Vijay को नहीं बचाया जा सका और इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया।

आपको बता दें Vijay का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने जब उनके परिवार वालों को उनके ब्रेन डेड होने की बात बताई तो उनके परिवार वालों ने उनका अंगदान करने का फैसला लिया। Vijay के भाई Siddhesh ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि जब उनके भाई का दिमाग काम करना बंद कर दिया तो उनके परिवार वालों ने Vijay के अंगदान का फैसला लिया। कोरोना की दूसरी लहर के वक्त भी Vijay लोगों की मदद करते नजर आए थे। वे शुरू से ही समाज सेवा में विश्वास रखते थे।

साल 2015 में आई फिल्म ‘नानू अवनाल्ला अवालू’ में Vijay अपना किरदार बेहतरीन ढंग से निभाया था। इस फिल्म में Vijay द्वारा निभाए गए किरदार की वजह से उन्हें नैशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान Vijay को कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन का इंतजाम करते भी देखा गया था।

Vijay ने साल 2011 में फिल्म ‘Rangappa Hogbitna’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। Vijay मुख्य रूप से कन्नड़ सिनेमा में काम करते थे। कन्नड़ सिनेमा के ऐसे तीसरे एक्टर थे जिन्हें नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। उन्होंने एक थिएटर कलाकार के रूप में अपनी अदाकारी की शुरुआत की थी। Sanchari Vijay को आखिरी बार 2020 में आई कन्नड़ फिल्म ‘एक्ट 1978’ में देखा गया था। पोस्ट-प्रोडक्शन चरण में उनकी दो और फिल्में कतार में लगी है। इनके अचानक निधन की खबर के बाद सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साथ साउथ इंडस्ट्री के कई बड़े एक्टर्स इनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं।