सम्मेलन-समारोह

Amrit Grand Challenge Program : जनCARE से होगी नए स्टार्ट-अप की पहचान

Amrit-Grand-Challenge-Program
Spread It

केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह (Dr Jitendra Singh) ने “जनCARE” टाइटल के नाम से “Amrit Grand Challenge Program” लॉन्च किया। इसे Telemedicine, Digital Health, mHealth के साथ BIG Data, AI, Block Chain और अन्य तकनीकों में 75 स्टार्ट-अप इनोवेशन की पहचान करने के लिए लॉन्च किया गया है। भारत की स्वतंत्रता की शताब्दी के उत्सव के दौरान, अगले 25 वर्षों में देश का नेतृत्व करने के लिए ये 75 सर्वश्रेष्ठ चुने गए स्टार्टअप भारत के लिए एक संपत्ति होंगे।

नई दिल्ली में Biotechnology Industry Research Assistance Council (BIRAC) की 10वीं Biotech Innovators Meet को “विज्ञान से विकास” थीम के साथ संबोधित करते हुए, डॉ जितेंद्र सिंह ने स्टार्टअप्स को आइडिया से लेकर डिप्लॉयमेंट स्टेज तक पूरा समर्थन देने का वादा किया। उन्होंने संतोष व्यक्त किया कि इस Amrit Challenge के लिए कई उद्योगों, अस्पतालों के निवेशकों, इनक्यूबेटरों और अदर स्टेकहोल्डर्स की कमिटमेंट है, जो 31 दिसंबर, 2021 तक समाप्त हो जाएगी।

BIRAC ने देश में 60 विश्व स्तरीय बायो-इनक्यूबेटर स्थापित किए हैं। इसके अलावा, BIRAC आज 5000 से अधिक स्टार्टअप और युवा उद्यमियों के साथ जुड़ा हुआ है, जिन्हें BIRAC से वित्तीय और परामर्श समर्थन प्राप्त हुआ है क्योंकि पूरे भारत में और सभी प्रमुख वैश्विक बायोटेक गंतव्यों पर इसके फूटप्रिंट्स हैं।