पुरस्कार/सम्मान देश फुल वॉल्यूम 360°

UN के बेहतरीन टूरिज्म विलेज में भारत के ये तीन गांव

meghalaya
Spread It

दौलत और शोहरत की होड़ हमें भले ही शहर की चकाचौंध की ओर ले जाती है, लेकिन सुकून और अपनेपन का ख्याल तो बस गांव में ही आता है। कुछ इसी सुकून की खोज में यूनाइटेड नेशन्‍स वर्ल्‍ड टूरिज्‍म ऑर्गेनाइजेशन अवॉर्ड (United Nations World Tourism Organization Award, UNWTA) के लिए भारत के तीन गांवों को नॉमिनेट किया गया है।

इन तीनों गांवों को बेस्ट टूरिज्‍म विलेज (Best Tourism Village) के लिए नॉमिनेट किया गया है। इनमें तेलंगाना का पोचमपल्ली (Pochampally Village), मेघालय (Meghalaya) के कोंगथोंग गांव (Kongthong Village) के अलावा मध्य प्रदेश के लाधपुरा खास (Ladpura Khas Village) का नाम शामिल किया गया है।

मध्‍य प्रदेश के गांव को मिली इस उपलब्धि पर राज्‍य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा, मध्‍य प्रदेश के लाधपुरा खास गांव की बेस्‍ट टूरिज्‍म विलेज मे एंट्री हमारे लिए गर्व की बात है। लाधपुरा गांव को मिली इस उपलब्धि के लिए मध्‍य प्रदेश टूरिज्‍म और प्रशासन की पूरी टीम को मेरी ओर से बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इसी तरह बेहतर काम करते रहें।

इसी तरह से यूनाइटेड नेशन्‍स वर्ल्‍ड टूरिज्‍म ऑर्गेनाइजेशन की ओर से मेघालय के कोंगथोंग गांव को बेस्‍ट टूरिज्‍म विलेज की कैटेगरी में नॉमिनेट किए जोन पर मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने खुशी जाहिर की है। संगमा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा, मेघालय का कोंगथोंग गांव को भारत के दो अन्य गांवों के साथ UNWTO की बेस्ट टूरिज्म विलेज की सूची में शामिल किया गया है।