राष्ट्रीय केमिकल्स एण्ड फर्टीलाइजर्स लिमिटेड यानि आरसीएफएल ने विभिन्न विभागों मैनेजमेंट ट्रेनी, इंजीनियर, ऑफिसर, असिस्टेंट ऑफिसर, ऑपरेटर ट्रेनी, बॉयलर ऑपरेटर ग्रेड 3 और जूनियर फायरमैन ग्रेड 2 के कुल 393 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

पदों की संख्या

393

पदों का विवरण

मैनेजमेंट ट्रेनी, इंजीनियर, ऑफिसर, असिस्टेंट ऑफिसर, ऑपरेटर ट्रेनी, बॉयलर ऑपरेटर ग्रेड 3 और जूनियर फायरमैन ग्रेड 2

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 29 जून 2020

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि –15 जुलाई 2020

चयन प्रक्रिया

मैनेजमेंट ट्रेनी, इंजीनियर, ऑफिसर और असिस्टेंट मार्केटिंग ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। जबकि, ऑपरेटर ट्रेनी (केमिकल), बॉयलर ऑपरेटर ग्रेड 3 और जूनियर फायरमैन ग्रेड 2 के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन टेस्ट एवं ट्रेड टेस्ट के आधार पर चयनित किये जाएंगे। 

कैसे करे आवेदन

आरसीएफएल मैनेजमेंट ट्रेनी एवं अन्य भर्ती 2020 के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद रिक्रूटमेंट सेक्शन में दिये गये सम्बन्धित विज्ञापन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद भर्ती पेज ओपेन होगा जहां नोटिफिकेशन और अन्य फॉर्मेट के साथ-साथ ‘अप्लाई ऑनलाइन नाऊ’ का लिंक दिया गया है, जिस पर क्लिक करके अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर आवेदन से पूर्व उम्मीदवारों को अपने नाम, मोबाईल नंबर और ईमेल आईडी के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद प्राप्त जारी किये गये रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार अप्लाई कर पाएंगे।

आयु, योग्यता सीमा एवं वेतनमान की सही जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें।

आधिकारिक वेबसाइट

https://www.rcfltd.com 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

https://www.rcfltd.com/files/Final%20web%20advt%2022-24nd%20June%202020.pdf 

SSC JHT में 283 पदों पर भर्ती