आगामी 5 जुलाई 2020 को आयोजित होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) को स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने ऑफिशियल नोटिस को साझा करते हुए जानकारी दी। परीक्षा को स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस जारी करते हुए एचआरडी मंत्री ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 5 जुलाई 2020 को CBSE द्वारा आयोजित की जाने वाली CTET परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। स्थितियाँ अनुकूल होने पर परीक्षा की अगली तिथि की घोषणा की जाएगी।

इस संबधं में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने भी नोटिफिेकेशन जारी कर सीटीईटी के प्रवेश पत्र के लिए परेशान हो रहे लाखों उम्मीदवारों को बताया है कि 5 जुलाई को प्रस्तावित 14वें एडिशन की सीटीईटी परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई द्वारा किया जाता है।

सीबीएसई सीटीईटी जुलाई 2020 स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस के अनुसार परीक्षा के लिए अगली तिथि की घोषणा तब की जाएगी जब कोविड-19 के मद्देनजर स्थिति परीक्षा के आयोजन के अनुकूल हो जाएगी। यदि पूरे देश में महामारी की वर्तमान स्थिति देखें तो स्थिति फिलहाल नियंत्रित होती नहीं दिख रही है। ऐसे में इस वर्ष की सीटीईटी परीक्षा की संभावित तिथि जल्द निर्धारित नहीं हो होगी। सीबीएसई ने सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वे सीटीईट जुलाई 2020 परीक्षा से सम्बन्धित किसी भी आधिकारिक जानकारी के लिए परीक्षा के लिए बनायी गयी वेबसाइट, ctet.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

RRC ने ट्रेड अप्रेंटिस के 2792 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई