ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर लगातार बदलाव कर रहा है। पिछले हफ्ते ही कंपनी ने ‘फ्लीट्स’ फीचर अपने प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया था, जिसमें यूजर को स्नैपचैट और इंस्ट्राग्राम स्टोरीज के तर्ज पर ट्विट, फोटो और वीडियोज को स्टोरीज़ फॉर्मेट में अपनी प्रोफाइल पर रखने की सुविधा मिलती है, जो 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद टाइमलाइन से गायब हो जाएगा। यह फीचर एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स के लिए उपलब्ध है। उन्हें नियमित ट्वीट्स की तरह लाइक या रीट्वीट नहीं किया जा सकता है, हालांकि अन्य यूज़र्स डायरेक्ट मैसेज (डीएम) के जरिए फ्लीट्स का जवाब दे सकते हैं।

अब माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने नए फीचर लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड कर ऑडियो ट्वीट कर सकेंगे। फिलहाल यह फीचर सिर्फ चुनिंदा iOS यूज़र्स के लिए जारी किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर टेक्स्ट ट्वीट में 280 कैरेक्टर्स के साथ 140 सेकंड वॉयस नोट भी एड कर सकेंगे। एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को यह फीचर कब मिलेगा, इसके बारे में कंपनी ने कोई सफाई नहीं दी है।

कंपनी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमने वॉयस फीचर को फिलहाल आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया है। यूजर्स 140 सेकेंड तक की वॉयस रिकॉर्ड करके ट्वीट कर सकते हैं। इसके अलावा इस ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि यह पीचर कैसे काम करता है। यह वीडियो आप ट्विटर के ऑफिसियल अकाउंट @twitter पे देख सकते है।

ट्विटर द्वारा साझा की गई वीडियो के मुताबिक, अगर आप भी अपनी आवाज में ट्वीट करना चाहते हैं, तो सबसे पहले न्यू पोस्ट पर टैप करें। यहां आपको ऑडियो रिकॉर्ड करने का विकल्प मिलेगा। इस विकल्प पर टैप करें और अपनी आवाज रिकॉर्ड करें। इतना करने के बाद डन बटन पर टैप करें। इसके बाद आपका रिकॉर्ड किया गया ट्वीट शेयर हो जाएगा। वॉयस नोट कितनी बार सुना जा चुका है, यह भी शो होगा जैसा कि यूट्यूब आदि पर होता है कि वीडियो को ​कितनी बार देखा गया है। ट्विटर ने रिट्वीट, रिप्लाई आदि के मामले में कोई बदलाव नहीं किया है यानी किसी ट्वीट का रिप्लाई वॉयस नोट के जरिए नहीं किया जा सकेगा।