लॉकडाउन में ज़रूरी छूट मिलने के बाद कुछ लोगों ने अपने काम शुरू कर दिए हैं।  ऐसे में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार लॉकडाउन में  विज्ञापन की शूटिंग की थी अब वो एड सामने आ गया है। अक्षय कुमार ने लॉकडाउन में शूट किए विज्ञापन में लोगों को आत्मनिर्भर बनने की  सलाह दी है। कोरोना वायरस जागरूकता पर आर बाल्की द्वारा निर्देशित डेढ़ मिनट के विज्ञापन में, अभिनेता अक्षय कुमार का किरदार काम पर जाता दिखता है और लोगों को भी काम पर जाने की लिए प्रेरित करता है। पीआईबी इंडिया ने ट्विटर पर विज्ञापन शेयर किया है, और कैप्शन में लिखा है- “# COVID19 के साथ हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई है, लेकिन हम वायरस से डरेंगे नहीं। हम पूरी सावधानी बरतेंगे और अब हम जिंदगी में आगे बढ़ेंगे।

सावधानियां बरतते हुए शूटिंग की गई थी। इस बारे में बात करते हुए आर बाल्की ने कहा कि यह विज्ञापन स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए है, और टीम ने मास्क पहनने तथा कम से कम लोगों के साथ काम करने समेत सभी जरूरी सावधानियां बरती। उन्होंने कहा, ‘‘यह हम सभी के लिए लॉकडाउन के बाद की जिम्मेदारियों के बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय का विज्ञापन था जिसमें अक्षय कुमार हैं। हमें काम पर लौटना होगा, लेकिन अपनी तथा दूसरों की सुरक्षा का ख्याल रखना होगा। शूटिंग में हमने यही किया।’’ बाल्की ने कहा, ‘‘बहुत कम लोग थे और बहुत सख्त प्रोटोकॉल थे।’’

 कमालिस्तान स्टूडियो के इस विज्ञापन को एक गाँव की सेट ‘ में शूट किया गया है जहां अक्षय, और उनके पड़ोसी  के बीच बातचीत दिखाई गई है। पड़ोसी अक्षय से पूछता है कि वो बाहर क्यों घूम रहे हैं, जवाब में अक्षय बताते हैं कि वो काम पर जा रहे हैं। अक्षय कहते हैं कि हम पूरी सुरक्षा के साथ काम करेंगे जैसे डॉक्टर्स और नर्स कर रहे हैं। अंत में अक्षय लोगों से आत्मनिर्भर बनने को भी कहते हैं।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने इस विज्ञापन की शूटिंग कुछ दिन पहले की थी। जहां हर व्यक्ति के सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया था। शूटिंग के दौरान के कुछ वीडियो और तस्वीरेंसोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी।  इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्टाफ़ को पूरी तरह से पहले सैनिटाइज़ किया जा रहा है।  इसके बाद हाथों को सैनिटाइज़ कराकर, मास्क, हेड गियर और टेंप्रेचर चैक करके ही एंट्री दी जा रही है।  अक्षय के इस विज्ञापन की शूटिंग सभी सावधानियों को बरतते हुए ही शुरू की गई थी।