लॉकडाउन में सिनेमा हॉल बंद होने के कारन ज्यादातर फिल्मे ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ की जा रही है।  इस कड़ी  फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ का नाम भी आया है, और मेकर्स ने शुक्रवार यानी 22 मई को फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। फिल्म 12 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना दूसरी बार डायरेक्टर सुजीत सरकार के साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले अमिताभ बच्चन उनकी फिल्म ‘पीकू’ में तो आयुष्मान खुराना फिल्म ‘विकी डोनर’ में नजर आए थे।

जूही चतुर्वेदी द्वारा लिखित गुलाबो सीताबो  के 2 मिनट 41 सेकेंड का ट्रेलर काफी मज़ेदार है। ट्रेलर में दोनों के बीच तीखी नोंक-झोंक दिखाई है जो आपको एंटरटेन करेगी। ट्रेलर के मुताबिक फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना, हवेली के मालिक और  किराएदार के रूप में नज़र आएंगे।  जिनकी आपस में बिल्कुल नहीं बनती है। ट्रेलर की शुरुआत होती है आयुष्मान खुराना की चिड़चिड़ाहट के साथ क्योंकि कोई उनके कमरे का बल्ब चुराकर ले गया है। आयुष्मान लखनऊ की एक हवेली में किराएदार बनकर रह रहे हैं, और इस हवेली के मालिक हैं मिर्जा यानी अमिताभ बच्चन जो की आयुष्मान यानी बांके को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। ट्रेलर में दिखाया गया है कि अमिताभ बिल्कुल नहीं चाहते कि आयुष्मान उनकी हवेली में रहें और वो उन्हें हवेली से निकालने की हर मुमकिन कोशिश करते हैं। बांके और मिर्जा की नोंक-झोंक देखकर आपको पुराने कार्टून टॉम एंड जेरी की याद आ जाएगी। फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना के अलावा विजय राज और बृजेंद्र काला के भी महत्वपूर्ण किरदार में हैं।  कुल मिलाकर ट्रेलर काफी मज़ेदार है।

गुलाबो-सिताबो पहले 12 अप्रेल 2020 को रिलीज़ होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन की घोषणा हो गई और सब कुछ रुक गया। ऐसे में फिल्मों की रिलीज़ भी रुक गई। गुलाबो- सिताबो के मेकर्स ने लॉकडाउन खुलने का इंतज़ार किया, लेकिन लंबे इंतजार के बाद उन्होंने इस बात की घोषणा कर दी कि फिल्म अब OTT पर यानी अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होगी। फिल्म 12 जून को अमेजन प्राइम पर रिलीज़ होगी।

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना  की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो के ट्रेलर लॉन्च के पहले मेकर्स ने एक वीडियो भी यूट्यूब पर रिलीज किया था।  जिसमें अमिताभ बच्चन शूजीत सरकार और आयुष्मान खुराना ट्रेलर की रिलीज डेट का अनाउंसमेंट कर रहे हैं।  गुलाबो सिताबो के डायरेक्टर शूजित सरकार ने इस संबंध में कहा था:  भारतीय मनोरंजन की दुनिया में यह एक नई सुबह का आगाज है।  मुझे खुशी है कि सारी दुनिया हमारी ड्रामेडी को देख सकेगी।  गुलाबो सिताबो एक हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्म है, जिसका लुत्फ पूरे परिवार के साथ लिया जा सकता है।