बिहार बोर्ड कक्षा मैट्रिक का परीक्षा परिणाम बुधवार इस सप्ताह घोषित किए जाने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट के मुतबिक जिन छात्रों ने टॉप किया है उनमें से आधे की सत्यापन प्रक्रिया पूरी हो गई है और इस प्रक्रिया के पूरे हो जाने पर बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा के परिणाम को जारी कर दिया जाएगा।

देशभर में चल रही कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण परीक्षा परिणाम आने में इतनी देरी हुई। जबकि 10वीं बोर्ड का परिणाम मार्च के अंत तक घोषित किया जाना था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार BSEB के एक अधिकारी ने कहा है कि आने वाले सप्ताह में बिहार बोर्ड 10वीं परिणाम को जारी कर सकता है। परिणाम जारी करने से पहले बोर्ड द्वारा अन्य बची औपचारिकताओं जैसे टॉपर्स की कॉपियों का सत्यापन, टॉपर्स का वीडियो कॉल के जरिए साक्षात्कार भी पूरा करने के बाद ही परिणाम घोषित किए जाएंगे। 

छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsebinraneteredu.in, biharboardonline.bihar.gov.in और bsebbihar.com पर बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम 2020 की जांच कर सकेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा में लगभग 15 लाख, 29 हजार और 393 छात्र शामिल हुए थे। राज्य भर में 1368 परीक्षा केंद्रों पर 17 फरवरी से 24 फरवरी तक 10वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई थी।