सीबीएसई यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा तिथि आज यानी 18 मई को जारी कर दी हैं। मानव संसाधन विकास मंत्री
डॉ रमेश पोखरियाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर तिथियां जारी कर दी हैं। बता दें कि पहले तिथि 16 मई को जारी होने वाली थी पर बाद में शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर तिथि को आगे बढ़ा दिया।

ट्वीट में लिखा था कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को अंतिम रूप देने से पहले कुछ अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रख रहा है, इस वजह से आज 5 बजे होने वाली कक्षा 10 वीं और 12 वीं परीक्षा की डेटशीट की घोषणा अब सोमवार (18-05-2020) तक होगी।

बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लॉकडाउन लागू है। ऐसे में देश भर के स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है और मार्च के बाद से परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। ध्यान दें कि कुछ दिन पहले बोर्ड ने ये घोषणा की थी कि 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। ये घोषणा 10वीं के नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के छात्र और 12वीं के सभी राज्यों के छात्रों के की गई थी। इसके अलावा बोर्ड ने लॉकडाउन के चलते और समय की कमी के कारण केवल प्रमुख 29 विषयों की परीक्षा कराने का निर्णय लिया था।