ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

WhatsApp का ये फीचर फोटो और विडियो को करेगा ज्यादा सुरक्षित

WhatsApp लगातार अपने यूजर्स के सुविधा के लिए नई नई अपडेट कर रहा है। इसी में अब WhatsApp की तरफ से एक और नए फीचर पर काम चल रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने फोटो और विडियो को ज्यादा सुरक्षित बना सकेंगे। कंपनी की तरफ से WhatsApp के इस नए फीचर का नाम Expiring Media दिया गया है। यह फीचर Expiring Messages का ही विस्तारित रुप है।

कैसे करेगा नया फीचर काम

WABetaInfo की ट्विटर और साइट पर मिले रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp में Instagram की तरह ही Expiring Media फीचर को लाया जाएगा, जिससे फोटो, विडियो और GIF खुद डिलीट हो जाएंगी। WhatsApp के नए फीचर Expiring Media में यूजर्स को फोटो और विडियो शेयर करते वक्त टाइम लिमिट सेट करने का ऑप्शन दिया जाएगा। ऐसे में एक तय समय तक ही उस फोटो या वीडियो को एक्सेस किया जा सकेगा। इसके बाद WhatsApp का भेजा गया फोटो और वीडियो अपने आप डिलीट हो जाएगा।

WhatsApp की तरफ से हाल ही में Google Play Beta प्रोग्राम के जरिए नया अपडेट भेजा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक यह नया फीचर अभी अंडर डेवलपमेंट है। साथ ही इसकी रिलीज की डेट और डिटेल जारी नही की गई है। मौजूदा वक्त में मैसेज सिक्योरिटी को लेकर कई स्तर पर काम चल रहा है। हाल ही में Google की तरफ से एंड्राइड 11 का अपडेट जारी किया गया है। इसमें भी एक लिमिटेड समय के लिए लोकेशन को एक्सेस करने और परमिशन देने का ऑप्शन दिया गया है।