ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

9 साल वाला रिश्ता होगा बंद

काफी समय से चल रहे खबर कि Samsung अपनी लोकप्रिय प्रीमियम रेंज Galaxy Note सीरीज को बंद करने का मन बना रही है। Samsung कंपनी अगले साल 2021 में इस सीरीज को बंद कर सकती है। इस सीरीज की खासियत कहे जाने वाले S pen को अगले साल लॉन्च होने वाली Samsung Galaxy S21 सीरीज में देखा जायेगा। सामने आई रिपोर्ट Galaxy Note सीरीज को बंद करने के कारण को भी बता दिया गया है।

क्यों बंद हो रही है Galaxy नोट की सीरीज

रिपोर्ट में बताया गया है कि Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स अगले साल अपने प्रीमियम Galaxy Note फोन को बंद कर रही है। कंपनी ने यह फैसला कोरोनावायरस महामारी के कारण स्मार्टफोन की मांग में हुई गिरावट के कारण लिया है। लेकिन, इस बारे में अभी तक कंपनी की ओर कोई ऑफिशियली घोषणा नहीं की है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि साउथ कोरियन कंपनी के पास साल 2021 के लिए Galaxy Note के नए वर्जन को डेवलप के लिए कोई योजना नहीं है। ऐसे में इसे बंद किया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक Samsung अगले साल बाजार में अपनी S सीरीज के तहत एक नया स्मार्टफोन Galaxy S21 लॉन्च करने के फिराक में है। खास बात है कि इस स्मार्टफोन में यूजर्स को S pen मिल सकता है। जो कि अभी तक केवल Galaxy Note सीरीज के साथ मिलता था। लेकिन अब कंपनी Galaxy Note को बंद करने जा रही है लेकिन ग्राहक को S pen का एक्सपीरियंस मिलता रहेगा।

रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के Tom Kang का बताया कि Samsung की Galaxy Note सीरीज की बिक्री इस साल 8 मिलियन तक घट सकती है। साथ ही Galaxy S सीरीज की बिक्री 5 मिलियन घट कर 30 मिलियन से कम होने की आशंका है। इस साल प्रीमियम रेंज की डिमांड पहले से काफी कम हुई है और उपभोक्ता नए प्रोडक्टस की तलाश में भी नहीं हैं।