ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

और भी सस्ता हुआ Jio

रिलायंस जियो का सबसे सस्ता मोबाइल प्रीपेड प्लान 129 रुपये से शुरू किया गया है। Jio के 129 रुपये के प्रीपेड पैक की वैधता 28 दिनों की है। इस रिचार्ज पैक में, 2 जीबी कुल डेटा उपलब्ध है। 2 जीबी डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाती है। जियो नेटवर्क पर असीमित और अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1 हजार मिनट दिया जाएगा।

इसके अलावा जियो का 149, 199 रुपये का भी सस्ता प्लान है। Jio के 149 रुपये वाले प्लान में सब्सक्राइबर्स को प्रतिदिन 1GB डेटा के साथ 24 दिनों की वैधता मिलती है। यूजर्स को 100 दैनिक एसएमएस, असीमित जियो-टू-जियो कॉल मिलता है। वहीं Jio द्वारा 199 रुपये का प्लान अपने यूजर्स को 28 दिनों की वैधता के साथ दैनिक आधार पर 1.5GB का आनंद देता है। यह प्लान Jio यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग बेनिफिट, 100 डेली एसएमएस और नॉन-जियो कॉल्स के लिए 1000 मिनट का प्लान देता है।

रिलायंस जियो द्वारा पेश किए गए मोबाइल रिचार्ज प्लान, FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) के साथ अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ Jio कॉल्स, हाई-स्पीड डेटा बेनिफिट और फ्री एसएमएस के साथ आते हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को जियो ऐप में कॉम्प्लिमेंटरी एक्सेस भी मिलता है जिसमें JioTV, JioCinema, Jio Chat और बहुत कुछ शामिल हैं।

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो भारत में सबसे अच्छी दूरसंचार सेवा कंपनियों में से एक है जिसे 2016 में लॉन्च किया गया था और तब से कंपनी ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए कई सस्ती और आकर्षक डेटा पैक पेश कर रही है। जियो सभी 22 दूरसंचार सर्किलों में कवरेज के साथ एक राष्ट्रीय LTE नेटवर्क संचालित करता है। यह 2 जी या 3 जी सेवा की पेशकश नहीं करता है।