ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

एक कदम और, Paytm का स्वदेशी Mini App Store लांच

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फर्म Paytm ने स्वदेशी Paytm Mini App Store लॉन्च किया है। इस प्लेटफॉर्म से न केवल डेवलपर्स को फायदा होगा बल्कि स्मार्टफोन यूजर्स को अपने सीमित डेटा और फोन मेमोरी को बचाने में भी मदद मिलेगी। पेटीएम बिना किसी शुल्क के अपने ऐप में इन मिनी-ऐप की लिस्टिंग और डिटेल्स प्रदान कर रहा है। पेमेंट के लिए, डेवलपर्स अपने यूजर्स को पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पेमेंट्स बैंक, यूपीआई, नेट-बैंकिंग और कार्ड का ऑप्शन देने में सक्षम होंगे।

कंपनी के आधिकारिक वेबासाइट के अनुसार Decathlon, Ola, Park +, Rapido, Netmeds, 1MG, Domino’s Pizza, FreshMenu, NoBroker जैसे 300 से ज्यादा ऐप-आधारित सेवा प्रदाता पहले ही कार्यक्रम में शामिल हो चुके हैं। यह एनालिटिक्स के लिए डेवलपर डैशबोर्ड, यूजर्स के साथ जुड़ने के लिए अलग-अलग मार्केटिंग टूल के साथ पेमेंट संग्रह के साथ आता है। यह ऐप स्टोर चुनिंदा यूजर्स के साथ बीटा में चल रहा है और सितंबर में 12 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया।

Paytm 0 शुल्क पर पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पेमेंट्स बैंक अकाउंट और यूपीआई प्रदान करती है और क्रेडिट कार्ड जैसे अन्य डिवाइस के लिए 2% शुल्क वसूलती है। इस स्थानीय भारत के ऐप स्टोर का उद्देश्य भारत के डिजिटल कंज्यूमर एक्सपेंसिस को ध्यान में रखते हुए आत्मनिर्भर भारत मिशन को चलाना है।