लंचबॉक्स लाइफ स्टाइल

क्या आपने #BabaKaDhaba का मटर पनीर का लुफ्त उठाया?

फिल्म मिकी वायरस के मालवीय नगर के जेम्स बांड बॉडी लैंग्वेज पढ़ के वायरल तो शायद नहीं हो पाए लेकिन इन दिनों दिल्ली (Delhi) के मालवीय नगर (Malviya Nagar) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है, जिसमें बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) नाम की दुकान पर एक बुजुर्ग व्यक्ति रोता दिखाई दे रहा है। कल तक दिल्ली (Delhi) के मालवीय नगर (Malviya Nagar) के एक ढाबे को कोई नहीं जानता था। उस ढाबे को चलाने वाले बुजुर्ग दंपति की कई दिनों से बोहनी तक नहीं हुई थी, आज वही ढाबा इंटरनेशनल सुर्खियों में छाया हुआ है। सोशल मीडिया पर ‘बाबा का ढाबा’ (#BABAKADHABA) लगातार ट्रेंड कर रहा है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) पर मटर पनीर खाने के लिए दिल्ली वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है। इसके अलावा वीडियो देखकर देश के कई हिस्सों से लोग उनकी मदद के लिए सामने आ रहे हैं। वीडियो को @VasundharaTankh नाम के ट्विटर यूजर ने बुधवार शाम को अपने अकाउंट पर शेयर किया और देखते ही देखते वीडियो वायरल हो गया। ट्विटर पर अब तक 2.3 मिलियन बार वीडियो को देखा जा चुका है।

दिल्ली के मालवीय नगर में कांता प्रसाद और बादामी देवी कई सालों से बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) चला रहे हैं। दोनों कि उम्र 80 साल से ज्यादा है। कांता प्रसाद बताते हैं कि उनके दो बेटे और एक बेटी है, लेकिन कोई मदद नहीं करता और वो सारा काम खुद ही करते हैं।

कई दिग्गज मदद के लिए आए सामने

वीडियो वायरल होने के बाद कई दिग्गज मदद के लिए सामने आए हैं। टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर मदद के लिए सामने आई हैं। इसके अलावा कई लोग बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आए हैं। एक्ट्रेस रवीना टंडन ने तो लोगों को ये भी ऑफर दे डाला है कि जो लोग इन बुजुर्ग दंपति की दुकान पर जाकर खाना खाएंगे और अपनी फोटो उन्हें भेजेंगे तो वो उसे सोशल मीडिया पर शेयर करेंगी। सुनील शेट्टी ने ट्वीट किया, “हमारे आसपास के दुकानदारों को हमारी जरूरत है।”रणदीप हुड्डा ने लोगों से इन बुजुर्ग की दुकान जाकर इनकी मदद करने की अपील की है।