ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

GSTN की रचनात्मक प्रतियोगिता GST-n-You में 1 लाख तक का ईनाम जीतने का मौका, कोई भी ले सकता है भाग

वस्तु एवं सेवा कर नेटवर्क (GSTN) ने “GST-n-You” नामक एक रचनात्मक प्रतियोगिता लॉन्च की है। यह प्रतियोगिता कर प्रणालियों की बेहतर समझ के माध्यम से करदाताओं और कर अधिकारियों को एक दूसरे के करीब लाने का एक प्रयास है।

प्रतियोगिता में आने वाली सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि को 1 लाख रुपये की पुरस्कार राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं चार श्रेष्ठ प्रविष्टियों को 50,000 रुपये की पुरस्कार राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। इसके बाद अन्य 20 श्रेष्ठ प्रविष्टियों को 10,000 रुपये की पुरस्कार राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। यह रचनात्मक सामग्री न केवल नकद पुरस्कार जीतने का मौका देगी, बल्कि चयनित प्रविष्टियों का उपयोग सरकार की सार्वजनिक शिक्षा और जागरूकता अभियानों के लिए भी किया जाएगा।

प्रतियोगिता का विषय

इस प्रतियोगिता के प्रतिभागियों से 30 से 120 सेकेंड की वीडियो फॉर्म में प्रविष्टियां देना हैं। ये वीडियो एनिमेशन, ट्यूटोरियल, शॉर्ट फिल्म आदि हो सकती हैं। वीडियो के स्थान पर प्रतिभागी स्थिर ग्राफिक्स भी भेज सकते हैं। ये प्रविष्टियां जीएसटी पर हालिया विभिन्न पहलों या सुधारों के विषय पर होनी चाहिए। जैसे-

  1. जीएसटी- वन नेशन, वन टैक्स, वन मार्केट
  2. जीएसटी और एमएसएमई पर घटे हुए कर
  3. जीएसटी और स्वचालित अनुपालन
  4. जीसटी और मासिक घरेलू बजट में कमी
  5. बिना चेक पोस्ट के माल की आवाजाही
  6. जीएसटी पोर्टल पर रजिस्टर / रिटर्न फाइल कैसे करें
  7. जीएसटी और व्यवसायों को बेहतर इनपुट क्रेडिट
  8. जीएसटी ने कर दाताओं, उपभोक्ताओं और देश आदि को कैसे लाभान्वित किया है।

कोई भी ले सकता है भाग

इस रचनात्मक प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियां 15 अक्टूबर 2020 तक gstnmedia@gstn.org.in. पर मेल कर सकते हैं। जीएसटीएन की इस रचनात्मक प्रतियोगिता में कोई भी भारतीय नागरिक भाग ले सकता है।