इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

क्या है अमिताभ बच्चन के कोर्ट पर लगे हरे रिबन का मतलब ?

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहते हैं। उनको जब भी कोई पोस्ट अच्छी लगती है वो फैन्स के बीच जरूर शेयर करते हैं। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फैन्स के सवालों के जवाब देने से भी पीछे नहीं हटते। उनके पोस्ट हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं। वह फैंस के लिए अपने पिता की पंक्तियां भी शेयर करते रहते हैं। इसी बीच अब अमिताभ बच्चन ने एक बड़ा फैसला लिया है। ये खबर सुनकर उनके फैंस उनपर गर्व करेंगे।

उन्होंने अपने ऑर्गन डोनेट (Organ Donate) करने का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है। उन्होंने अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें उनके कोट पर एक छोटा सा ग्रीन कलर का रिबन भी है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए अमिताभ ने लिखा, “मैं एक शपथ ले चुका ऑर्गन डोनर हूं। मैंने ये ग्रीन रिबन इसकी पवित्रता के लिए पहना हुआ है।”

अमिताभ बच्चन के इस फैसले को सुनकर उनके फैंस काफी खुश हैं। वहीं फैंस ट्वीट उनके जवाब में ढेरों लोगों ने आर्गन डोनर बनने के अपने खुद के सर्टिफिकेट शेयर किए हैं। साथ ही अमिताभ के फैंस उनके इस फैसले के बाद खुद ऑर्गन डोनर बनने की बात कर रहे हैं।

इसी बीच एक यूजर ने ट्वीट करके कहा कि अमिताभ के ऑर्गन्स किसी को ट्रांसप्लांट किए ही नहीं जा सकते। यूजर ने लिखा, “सर आपको हेपेटाइटिस-बी रहा है। आपके ऑर्गन्स किसी अन्य इंसान को नहीं लगाए जा सकते। इसके अलावा आप खुद का लिवर ट्रांसप्लांट करवा चुके हैं और इम्युनोसप्रेसेंट ड्रग्स लेते हैं। मैं ऑर्गन्स डोनेट करने और दूसरों की जिंदगी बचाने के आपके फैसले की सराहना करता हूं लेकिन मैं माफी चाहता हूं कि आप साइंटिफिकली आप ऑर्गन डोनेट नहीं कर सकते।