इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

सोनू सूद के नेक काम को मिला अंतराष्ट्रीय सम्मान

कोरोना काल में गरीबों के मसीहा बने एक्‍टर सोनू सूद और दुबई के कारोबारी एसपीएस ओबेराय (सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट) को संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिष्ठित SDG Special Humanitarian Action Award से नवाजा जाएगा। विश्‍व भर की चुनिंदा शख्सियतों को यह पुरस्‍कार प्रदान किया गया है। बिना किसी स्‍वार्थ के गरीबों के दुख दर्द दूर करने के ल‍िए सोनू सूद को इस पुरस्‍कार के लिए चुना गया है। 29 सितंबर को एक वर्चुअल कार्यक्रम में उन्‍हें यह पुरस्‍कार प्रदान किया गया।

सोनू सूद ने लॉकडाउन के दौरान कई प्रवासियों मजदूरों को अपने घर भेजने का काम किया। इसके बाद एक्टर लोगों को रोजगार दिलवाने, रहने की व्यवस्था करने और बच्चों को एजुकेशन मुहैया करवाने का काम कर रहे हैं। इन्हीं, परोपकारी काम की वजह से उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया है। सोनू सूद ने कहा कि यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत ही खास है। मैंने बिना किसी आशा के अपने देशवासियों की मदद की जितनी मैं कर सकता था। 
सोनू सूद से पहले एंजलीना जोली, डेविड बेकहम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एमा वाटसन, केट ब्लैंचेट, एंटोनियो बैंडैरेस, निकोल किडमैन और प्रियंका चोपड़ा को भी संयुक्त राष्ट्र की ओर से अलग अलग अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुके हैं।