इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

धनुष का एक और धनुष बाण

धनुष और साई पल्लवी की ‘राउडी बेबी’ को YouTube पर 1 बिलियन से अधिक बार देखा गया है। ‘राउडी बेबी’ ने यूट्यूब पर अपने एक बिलियन यानी सौ करोड़ व्यूज पूरे कर लिए हैं। इतने दर्शक जुटाने वाला दक्षिण भारतीय फिल्मों का यह पहला गीत बन गया है। इस गाने में धनुष और साई पल्लवी द्वारा एक शानदार नृत्य प्रदर्शन पेश किया गया है।

इस गाने की कोरिओग्राफी और सिनेमाटोग्राफी काफी प्रशंसनीय है। इस गाने में जूतों का बहुत अच्छे से उपयोग किया गया है और उनके साथ मून वाक कराया गया है। कलर कॉम्बिनेशन भी काफी लाजवाब है। इसकी फंकी सिंगिंग, दर्शकों को लुभा रही है। गाने में जो चंचलता और मस्ती है वो किसी को भी थिरकने के लिए मजबूर कर देती है।

राउडी बेबी एक तमिल भाषा का गीत है, जिसे युवान शंकर राजा ने 2018 की एक्शन कॉमेडी फिल्म मारी 2 के साउंडट्रैक के लिए बनाया था और इसमें धनुष के साथ धी ने गाया है। इस गीत को आधिकारिक रूप से 25 अक्टूबर 2018 को फिल्म से एकल के रूप में जारी किया गया था। रिलीज होने पर, यह गाना वायरल हो गया और बहुत लोकप्रिय हुआ, 19 जुलाई 2020 को, यह YouTube पर 900 मिलियन व्यूज तक पहुंचने वाला एकमात्र दक्षिण भारतीय गीत बन गया। यह YouTube पर 14 वां सबसे ज्यादा देखा जाने वाला भारतीय वीडियो है।

धनुष ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ‘यह एक अजीब इत्तेफाक है कि हमारे गीत ‘राउडी बेबी’ ने यूट्यूब पर एक बिलियन व्यूज उस दिन ही पाए हैं जिस दिन मेरे पुराने गीत ‘कोलावेरी डी’ की नौवीं सालगिरह है। यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि हमारा गीत पहला दक्षिण भारतीय गीत है जिसने यूट्यूब पर एक बिलियन व्यूज कमाए हैं। पूरी टीम का दिल से धन्यवाद।’ साई पल्लवी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर दर्शकों का धन्यवाद् किया है।