इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

फिर से इतिहास बनाएगी DDLJ

भारत की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जो की आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है। यह फिल्म दुनिया के 1000 फिल्में, जिन्हें मरने से पहले जरूर देखें में शामिल है। 20 अक्टूबर को इस फिल्म को रिलीज हुए 25 साल पूरे हो जाएंगे। इसकी रिलीज के 25 साल पूरे होने का जश्न सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि लंदन तक में मनाया जा रहा है। हार्ट ऑफ लंदन बिजनेस एलायंस ने बताया है की लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में शाहरुख खान और काजोल की कांस्य मूर्तियां लगने वाली हैं। उसने बताया कि लीसेस्टर स्क्वायर पर लगी चुनिंदा फिल्मों की प्रतिमाओं में अब फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का भी सीन रखा जाएगा जो की 10वीं प्रतिमा होगी।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म हिंदी सिनेमा के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म ने रिलीज़ होने पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे। इस फिल्म ने भारत में रोमांटिक फिल्म के लिए एक बेंचमार्क सेट किया है। यह फिल्म आदित्य चोपड़ा द्वारा लिखा और डायरेक्ट किया गया था। इस फिल्म में शाहरुख़ खान और काजोल की जोड़ी है जो दर्शकों को काफी पसंद आई है और इस जोड़ी की मिसाल आज तक दी जाती है।

यह फिल्म सिनेमाघरों में सबसे लंबे समय तक चलने वाली इंडियन फिल्मों में से एक है। फिल्म के 20 साल के जश्न के दौरान शाहरुख़ खान और काजोल ने मराठा मंदिर थिएटर में, एक कार्यक्रम की मेज़बानी भी की, जहाँ फिल्म दो दशकों से अधिक समय से चल रही है। इस फिल्म ने 2009 में मुंबई के मराठा मंदिर में 700 सप्ताहों तक चलने का कीर्तिमान बनाया और अब भी दिखाया जा रहा है।

लंदन में होने जा रहीं इन प्रतिमाओं का अनावरण अगले साल की शुरुआत में होना तय हुआ है। आयोजकों को उम्मीद है की शाहरुख़ खान और काजोल भी वहां पहुंचेंगें। लंदन में जगह बनाने वाली दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे पहली भारतीय फिल्म होगी, जिसकी इस तरह की अनोखी प्रतिमा लगेगी। इससे पहले लीसेस्टर स्क्वायर पर हैरी पॉटर, लॉरेल एंड हार्डी, मैरी पॉपिंग, मिस्टर बीन, पैडिंग्टन, सुपरहीरो बैटमैन, वंडर वुमन, बग्स बनी, सिंगिंग इन द रेन के जीन केली की प्रतिमाएं लग चुकी हैं।