इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

बच्चों को आलिया पहनाएंगी प्रकृति प्रेम का चादर

भारतीय फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट ने बच्चों के लिए अपना खुद का क्लोथिंग अपैरल ब्रांड लॉन्च किया। बच्चों के लिए इस कपड़ों की लाइन को Ed-a-mamma कहा गया है। यह ब्रांड 2 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए कपड़े तैयार करेगा। यह पूरी तरह से घरेलू ब्रांड है जो वर्तमान में ₹350 पर शुरू होने वाली रेंज के साथ ऑनलाइन बेबीकेयर स्टोर Firstcry पर उपलब्ध है। अगले साल की शुरुआत में इसे अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे मल्टी-ब्रांड ईटेलर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

इस क्लोथिंग लाइन का ध्यान सस्टेनेबिलिटी पर है क्योंकि कपड़े पर्यावरण के अनुकूल होंगे और प्लास्टिक फ्री बटन और ट्रिम्स के साथ प्राकृतिक फाइबर से बने होंगे। बर्बादी में कटौती करने के प्रयास में, ब्रांड ने कहा कि बचे हुए कपड़ों का उपयोग बालों को बांधने वाले बैंड और पोटली बनाने के लिए किया जाएगा। Ed-a-mamma के पास वर्तमान में तीन संग्रह हैं – Veggie Squad, Friends of the Ocean, और Candyland, जिसमें छोटी लड़कियों और लड़कों के लिए परिधान हैं, जिनमें टॉप, टीज़ और शर्ट, स्कर्ट, ड्रेस, जंपसूट और बॉटम्स शामिल हैं।

भट्ट ने एक बयान में कहा “यह पूरी दुनिया के लिए बहुत अनिश्चितता का समय है। ब्रह्मांड हमें एक संदेश भेज रहा है की अगर हम प्रकृति के साथ खिलवाड़ करते हैं, तो एक कीमत है जो हम सभी को चुकानी होगी। यदि कोई ऐसा तरीका है जब हम प्रकृति के साथ सह-अस्तित्व रख सकते हैं, तो हम जो कुछ भी करते हैं, उसमें प्रकृति की देखभाल करने का एक तरीका शामिल करें, यह एक लंबा रास्ता तय करेगा। मैंने बच्चों के लिए उत्पादों के साथ, ब्रह्मांड के लिए ऐसा करने की कोशिश की है। हर डिटेल्स प्रकृति के लिए अपना काम करती है। चाहे यह गैर-सिंथेटिक वस्त्र हो, वैसे बटन जो प्लास्टिक का उपयोग नहीं करते हो, बीज बम जो आपको एक बगीचा विकसित करने में मदद करते हैं। बच्चों के लिए उत्पाद क्यों? तो इसका जवाब है ,कम उम्र में उन्हें प्रकृति के प्रति प्रेम पैदा करने के लिए।”

वर्तमान में यह ब्रांड e-commerce प्लेटफॉर्म Firstcry पर उपलब्ध है, और लॉन्च के छह हफ्तों में अपने पहले सीज़न के संग्रह का 70 प्रतिशत बेच चूका है। Ed-a-mamma, भट्ट का अपना उद्यम है और अन्य सेलिब्रिटी कपड़ों के लेबल से अलग है जो एक रेवेनुए शेयरिंग मॉडल के साथ सह-निर्मित हैं। उसने ब्यूटी ई-टेलर Nykaa और फैशन स्टाइलिंग प्लेटफॉर्म StyleCracker में निवेश किया है, जिसने Ed-a-mamma को पूरी तरह से फंड किया है जो की एक छोटे से इन हाउस डिजाइन, मार्केटिंग और ऑपरेशन टीम द्वारा चलाया जा रहा है।