फुल वॉल्यूम कॉर्नर बिहारनामा महिला

23 साल बाद किसी महिला को बनाया गया पटना का नया सिविल सर्जन

बिहार में अफसरों के तबादले के साथ साथ कई डॉक्टरों का तबादला हुआ है। पटना सहित पांच जिलों में नये सिविल सर्जन की तैनाती सहित कुल नौ चिकित्सकों को स्थानांतरित किया गया है। वहीं, तीन चिकित्सकों को स्वास्थ्य निदेशालय में निदेशक प्रमुख के पद पर तैनात किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिसुचना के अनुसार डॉ. विभा कुमारी सिंह को पटना का नया सिविल सर्जन नियुक्त किया गया है। पटना में 23 साल बाद किसी महिला को यह पद मिला हैं।एसीएमओ के पद पर कार्यरत डॉ. विभा कुमारी सिंह को पटना का नया सिविल सर्जन बनाया गया है। इससे पहले डॉ. राजकिशोर चौधरी पटना के सिविल सर्जन थे। डॉक्टर विभा ने 1983 में स्वास्थ्य विभाग में मेडिकल ऑफिसर के पद पर कार्य शुरू किया था। अपने 37 वर्षों के करियर में उन्होंने कई जिलों में और स्वास्थ विभाग में विभिन्न पदों पर अपना योगदान दिया है। इसके पहले डॉक्टर कमला सिन्हा 1997 में पटना सिविल सर्जन के पद पर योगदान दी थीं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना के सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी को पटना प्रमंडल का क्षेत्रीय अपर निदेशक और अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी पटना डॉ. विभा कुमारी सिंह को पटना का नया सिविल सर्जन नियुक्त किया गया है। वहीं, डॉ. पशुपति प्रसाद सिंह को गुरु गोविंद सिंह सदर अस्पताल पटना का अधीक्षक, डॉ. निहारिका शरण को पटना प्रमंडल का क्षेत्रीय उप निदेशक, डॉ. कमल किशोर राय को सिविल सर्जन गया, डॉ. सरोज कुमार सिंह को सिविल सर्जन पूर्वी चंपारण, डॉ. रूप नारायण कुमार को सिविल सर्जन, अररिया और डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता को सिविल सर्जन, समस्तीपुर के पद पर तैनात किया गया है। डॉ. जनार्दन प्रसाद सुकुमार को अपर निदेशक टीवीडीसी, अगमकुआं पटना के पद पर तैनात किया गया है।