खेल फुल वॉल्यूम 360°

इंडियन क्रिकेट में लौटा 90 का दौर

indian cricket jersey 2020

27 नवंबर से भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत होनी है। और इस मैच में भारतीय टीम 1992 की याद के साथ नए तेवर और नए कलेवर के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया की जर्सी बदल गई है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे और टी-20 सीरीज में नई जर्सी में नजर आएगी। ये नई जर्सी बिल्कुल 1992 वनडे वर्ल्ड कप जैसी होगी। इस जर्सी को देखते ही 1992 विश्व कप की याद ताजा हो जाएगी। जब पहली बार तमाम टीमें रंगीन पोशाक पहनकर वर्ल्ड कप में उतरी थी, तब टीम इंडिया की किट गहरे नीले रंग की हुआ करती थी। इस बार भी वह नेवी ब्लू रंग का इस्तेमाल किया गया है। लोअर भी इसी रंग का होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने टीम इंडिया की नई जर्सी पहनकर अपनी एक तस्वीर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने फैंस के लिए शेयर किया। इसके साथ उन्होंने कैप्शन दिया, नई जर्सी, नए सिरे से प्रेरणा और मुकाबले के लिए तैयार। टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर अब ऑनलाइन गेम कंपनी MPL है, जिसका जर्सी पर लोगो भी है। भारतीय टीम की जर्सी का रंग नेवी ब्लू है।

ऑस्ट्रेलिया में भारत तीन मैच की वन-डे सीरीज खेलेगा। जिसकी शुरुआत 27 नवंबर से सिडनी में होगी। दूसरा वन-डे 29 नवंबर और तीसरा मैच 2 दिसंबर को होगा। 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी। 6 दिसंबर को दूसरा टी-20 और 8 दिसंबर को तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। एडिलेट में डे-नाइट टेस्ट मैच के साथ चार मैच वाले खेल के लंबे प्रारूप की शुरुआत होगी।