खेल फुल वॉल्यूम 360°

सर जडेजा के तलवार के वार से बचा कंगारु

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 इंटरनैशनल मैच में भारत की आखिरी पारी में रविंद्र जडेजा के माथे पर गेंद लग गई थी जिसके बाद उनके स्थान पर युजवेंद्र हल को कनकशन रिप्लेसमेंट के तौर पर उतारा गया था।

पारी के ब्रेक के दौरान जब रविंद्र जडेजा की जांच की गई तो बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पाया कि यह ऑलराउंडर बाकी दो मैच खेलने के लिए फिट नहीं है। जडेजा को बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रखा जाएगा और अगर जरूरत पड़ी तो शनिवार सुबह उनकी आगे जांच की जाएगी। बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि वह सीरीज में आगे नहीं खेल पाएंगे। नैशनल सिलेक्शन कमिटी ने उनके स्थान पर शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में शामिल किया।

रवींद्र जडेजा पहले से ही हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे थे. अब उन्हें सिर में चोट लग गई है। पारी के 20वें ओवर की दूसरी गेंद जडेजा के बैट का किनारा लेकर हेलमेट से टकराई। गेंद टकराकर प्वाइंट पर खड़े हेनरिक्स के पास गई, लेकिन वो कैच नहीं कर पाए। जडेजा इसके बाद भी बैटिंग करते रहे. उन्होंने मिचेल स्टार्क के इस ओवर दो चौके भी लगाए। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 23 गेंदों पर 44 रन बनाए। इसके बाद उनके स्थान पर युजवेंद्र चहल को कनकशन खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया। जिसका ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने विरोध किया था। चहल ने भारत की ओर से तीन विकेट लिए।