खेल फुल वॉल्यूम 360°

राफेल नडाल का एक और करश्माई जीत

फ्रेंच ओपन 2020 के मेन्स सिंगल्स का खिताब स्पेन के राफेल नडाल ने अपने नाम किया। टेनिस के सुप्रशिद्ध खिलाड़ी नडाल ने फाइनल मुकाबले में वल्र्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को सीधे सेटों में 6-0, 6-2, 7-5 से हरा दिया। नडाल ने यह खिताब जीतकर वल्र्ड नंबर-4 रोजर फेडरर के 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब की बराबरी भी कर ली। आपको बता दें की नडाल का यह 13वां फ्रेंच ओपन खिताब है। इसके अलावा उन्होंने 4 यूएस ओपन, 1 ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2 विंबलडन खिताब भी जीते हैं।

रोजर फेडरर ने भी दिया अपने प्रतिद्वंदी को बधाई

राफेड नडाल की इस जीत पर स्विस टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर  ने उनके लिए एक दिल छू लेने वाला संदेश लिखा . नडाल को फ्रेंच ओपन जीतने की बधाई देते हुए फेडरर ने एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ”कई वर्षों में मेरे सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी के रूप में, मेरा मानना है कि हमने बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए एक-दूसरे को आगे बढ़ाया है. 20वीं ग्रैंड स्लैम जीत पर आपको बधाई देना मेरे लिए एक सच्चा सम्मान है. मुझे उम्मीद है कि हम दोनों के लिए इस सफर में 20 सिर्फ एक और कदम है

सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले टॉप-3 पुरुष टेनिस खिलाड़ी

1. रोजर फेडरर (स्विट्जरलैंड) 20 (ऑस्ट्रेलियन ओपन-6, फ्रेंच ओपन-1, विंबलडन-8, यूएस ओपन-5) – राफेल नडाल (स्पेन) 20 (ऑस्ट्रेलियन ओपन-1, फ्रेंच ओपन-13, विंबलडन-2, यूएस ओपन-4)

2. नोवाक जोकोविच (सर्बिया ) 17 (ऑस्ट्रेलियन ओपन-8, फ्रेंच ओपन-1, विंबलडन-5, यूएस ओपन-3)

3. पीट सम्प्रास (अमेरिका) 14 (ऑस्ट्रेलियन ओपन-2, फ्रेंच ओपन-0, विंबलडन-7, यूएस ओपन-5)