खेल फुल वॉल्यूम 360°

India vs Australia: टी-20 में भारत का जीत से शुरुआत, जानिए क्यों खास है ऑस्ट्रेलिया की नयी जर्सी

कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से शिकस्त देकर जीत के साथ किया है। वनडे सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद भारत ने टी-20 सीरीज की बेहतरीन शुरुआत की है और 1-0 से बढ़त बनाई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 161 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 162 रनों का टारगेट दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 150 रन ही बना पाई। भारत के लिए टी. नटराजन और युजवेंद्र चहल ने 3-3 विकेट झटके। दीपक चाहर ने 1 विकेट लिया।

जडेजा और चहल का चमत्कार

भारत की पारी के दौरान 19वें ओवर में बल्लेबाज जडेजा को हैम-स्ट्रिंग की शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी की और 46 रन की पारी भी खेली। इनिंग के बाद वे फील्डिंग के लिए नहीं आए। उनकी जगह युजवेंद्र चहल कन्कशन सब्सटिट्यूट के तौर पर मैदान पर आए। इस नियम के तहत बैट्समैन की जगह बैट्समैन और बॉलर की जगह बॉलर ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। चहल ने जडेजा की जगह बॉलिंग की। चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। नटराजन ने डेब्यू मैच में 3 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की नई जर्सी

टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर खास तौर पर डिजाइन की गई स्वदेशी जर्सी पहनकर उतरे। यह जर्सी 1868 की ऑस्ट्रेलियाई टीम को सम्मान देने के लिए तैयार की गई। इसे आंटी फियोन क्लार्क और कॉर्टनी हेगन ने डिजाइन किया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट में लिखा था कि 1868 में पहली बार ऑस्ट्रेलियन टीम ने विदेशी दौरा किया था। टीम 3 महीने की समुद्र यात्रा कर यूनाइटेड किंगडम पहुंची थी। जहां उन्होंने वर्ल्ड फेमस ग्राउंड पर 47 मैच खेले थे। यह जर्सी इसी को ट्रिब्यूट देने के लिए बनाई गई।