खेल फुल वॉल्यूम 360°

पुरानी जर्सी का नया अवतार, हो गयी जीत की शुरुआत

पहले दो वनडे में कंगारुओं के जीत दर्ज कर वनडे सीरीज अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रलिया को 13 रन से हराकर खुद को क्लीन स्वीप होने से बचाया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला कैनबरा में खेला गया। इस मैच में भारत ने कंगारू टीम के सामने 303 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 289 रन बनाए और उसे 13 रन से हार का सामना करना पड़ा।

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों के दम पर 5 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए नाबाद 92 रनों की पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 289 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से शर्दुल ठाकुर ने तीन, बुमराह व नटराजन ने दो-दो जबकि कुलदीप यादव व जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।

मैन ऑफ द मैच हार्दिक पंड्या रहे, जबकि मैन ऑफ द सीरीज स्टीव स्मिथ को मिला। अब 4 दिसंबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। आपको बता दे इस नयी जर्सी में टीम इंडिया की पहली जीत है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, शुभमन गिल, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और टी नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोसेस हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, एस्टन एगर, सीन एबॉट, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड।