खेल फुल वॉल्यूम 360°

कीवी का दामन छोड़ USA का हांथ पकड़ेंगे ये हरफनमौला खिलाड़ी

न्यूजीलैंड की टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से अलविदा कहा है और एक नए देश से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। 29 साल के एंडरसन आखिरी बार साल 2018 में न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। एंडरसन ने न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने को गर्व की बात बताया। ऑलराउंडर ने कहा, ”मेरे लिए न्यूजीलैंड की तरफ से खेलना गर्व की बात है। मैं न्यूजीलैंड के लिए और खेलना पसंद करता, लेकिन कई बार आपको ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं ताकि दूसरे मौकों को भुनाया जा सके।”

कोरी एंडरसन के नाम वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक है। वह अमेरिका में मेजर लीग टी20 क्रिकेट खेलेंगे और इस तरह अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलने की शुरुआत करेंगे। टी20 लीग के बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अमेरिका का प्रतिनिधित्व कर सकेंगे।

कोरी एंडरसन कीवी टीम के लिए 13 टेस्ट, 49 वनडे और 31 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में वे एक शतक और 4 अर्धशतकों के साथ 683 रन बना पाए हैं, जबकि वनडे क्रिकेट में वे एक शतक और 4 अर्धशतकों के साथ 1109 रन बना पाए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वे 2 अर्धशतकों के साथ 485 रन बना सके हैं। बतौर गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 16 विकेट, वनडे क्रिकेट में 60 विकेट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 विकेट चटकाए हैं।