देश फुल वॉल्यूम 360°

पीयूष गोयल को मिला एक और मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन हो गया। देश के तमाम बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस बीच रामविलास पासवान के ना होने से मंत्रालय के काम का अतिरिक्त कार्यभार केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सौंप दिया गया है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के एक दिन बाद, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया है।

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, “प्रधानमंत्री की सलाह पर भारत के राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल को उनके मौजूदा विभागों के अलावा, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाए।”इससे पहले, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया, और दिवंगत नेता की स्मृति में दो मिनट का मौन भी रखा।

उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार मिलने के बाद पीयूष गोयल के पास अब तीन मंत्रालय हो गए हैं। इससे पहले वह रेल मंत्रालय और वाणिज्य-उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

रामविलास पासवान का गुरुवार को दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टीट्यूट अस्पताल निधन हो गया था। 74 साल के रामविलास पासवान की हाल ही में हार्ट सर्जरी हुई थी, लेकिन गुरुवार को उनके स्वास्थ्य में गिरावट आई और शाम छह बजकर पांच मिनट (शाम 06:05 बजे) पर उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।