इवेंट

धूम मचाने आ रहा है 1903 के मॉडल का ई साइकिल

अमेरिका की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने एक इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की है। कंपनी ने इस ई-साइकिल का नाम Harley Davidson Serial 1 Cycle रखा है। कंपनी ने ऐलान किया है कि मार्च 2021 तक इसे बाजार में उतारा जाएगा। ।

1903 के मॉडल पर आधारित

हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) निकट भविष्य में अपने ई-बाइक डिवीजन को सीरियल 1 (Serial One) साइकिल कंपनी के नाम से स्थापित कर सकती है। 1903 में हार्ले डेविसन की सबसे पुरानी मोटरसाइकिल का नाम सीरियल नंबर वन था। यही वजह है कि कंपनी ने इसे सीरियल 1 (Serial One) नाम भी दिया। कंपनी ने अभी तक इसके स्पेसिफिकेशन साझा नहीं किए हैं।।

आकर्षक लुक

यह ई साइकिल देखने में बेहद खूबसूरत है। इसके टायर्स सफेद हैं जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं और आम साइकिल की तरह इसमें भी एक सीट है। इसमें ट्रेडिशनल चेन्स के साथ पैडल्स भी दिए गए हैं। साथ ही एक फ्रेम इंटेग्रेटेड बैटरी, फ्रेम इंटेग्रेटेड हेडलाइट और टेललाइट्स दी गई है।

हीरो और हार्ले ने भारतीय बाजार के लिए हाथ मिलाया

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिका की बाइक कंपनी हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए गठजोड़ की घोषणा की है। दोनों कंपनियों ने वितरण करार के तहत हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिलों की बिक्री करेगी। इसके अलावा वह ब्रांड-विशिष्ट हार्ले-डेविडसन के डीलरों के नेटवर्क तथा हीरो के मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क के जरिये कलपुर्जों और एक्सेसरीज और अन्य सामान तथा उपकरणों और परिधानों की बिक्री भी करेगी।

कंपनी 16 नवंबर को इसके बारे में और जानकारियां शेयर कर सकती है। इसके बाद यह साफ हो जाएगा कि यह इलेक्ट्रिक यूज किस प्रकार से करेगा और इसका मार्केट में दाम क्या होगा।