एजुकेशन नोटिस बोर्ड

एग्जाम समय खांसी बुखार होने पे क्या होगा? देखें SSC संशोधित नोटिस

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा 29 सितंबर, 2020 को जारी दिशानिर्देश के मुताबिक, कोविड-19 महामारी के लक्षण, जैसे- बुखार, खांसी आदि से पीड़ित अभ्यर्थियों को परीक्षा में भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई थी। लेकिन आयोग द्वारा इस निर्णय को अब वापस ले लिया गया है।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कंप्यूटर आधारित विभिन्न आगामी भर्ती परीक्षाओं के लिए कोविड-19 से संबंधित संशोधित गाइडलाइन जारी किया है। जिसके अनुसार, अब कोविड-19 के लक्षण वाले उम्मीदवारों को आगामी परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दे दी गई है। वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, बुखार, खांसी आदि लक्षण वाले उम्मीदवारों को भी अब परीक्षा में शामिल होने की अनुमति होगी। ऐसे उम्मीदवारों को अलग कमरे में बिठा कर परीक्षा दिलाने की व्यवस्था की जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए क्लिक करें

https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/Important_Notice_07102020.PDF

उम्मीदवार SSC के आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जाकर जारी किए गए दिशानिर्देश देख सकते हैं। एसएससी द्वारा अक्टूबर और नवंबर, 2020 में सब इन्स्पेक्टर, CAPFs, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर समेत अन्य परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है। गाइडलाइन के मुताबिक, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के साथ कोविड-19 स्वघोषणा पत्र का एक प्रिंटआउट ले जाना अनिवार्य होगा। इसके बिना उन्हें परीक्षा में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

परीक्षा में इन सामग्रियों को ले जाने की होगी अनुमति

फेस मास्क

हैंड सैनिटाइज़र

ट्रांसपेरेंट वाटर बोटल

पासपोर्ट साइज की 2 नवीनतम रंगीन फोटो

स्पष्ट तस्वीर के साथ ओरिजिनल पहचान प्रमाण

प्रवेश द्वार पर सभी उम्मीदवारों की थर्मो गन से टेम्पेरेचर चेक की जाएगी। एडमिट कार्ड और फोटो आईडी प्रूफ के जरिये डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन डेस्क पर उम्मीदवारों का वेरिफिकेशन किया जाएगा। उम्मीदवारों को रफ वर्क के लिए पेन और पेपर परीक्षा हॉल में दिए जाएंगे। उन्हें नोज पिन, कंगन, झुमके, चार्म्स, कड़ा आदि वस्तुओं को पहनने की अनुमति नहीं होगी। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर परीक्षा से संबंधित गाइडलाइन देख सकते हैं।