एजुकेशन नोटिस बोर्ड

JEE Advanced का रिजल्ट घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से देखें स्कोर कार्ड

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE MAINS) एडवांस्ड 2020 के परिणाम IIT (Delhi) द्वारा घोषित कर दिए गए हैं। उम्मीदवार जेईई एडवांस परीक्षा 2020 का परिणाम result.jeeadv.ac.in पर देख सकते हैं। परीक्षा पोर्टल के रिजल्ट सेक्शन में विजिट करने के बाद इसके बाद उम्मीदवारों को अपना जेईई एडवांस रजिस्ट्रेशन नंबर, अपनी जन्म-तिथि और अपने मोबाइल नंबर को भरकर लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवार कल से शुरू होने वाली जेएसएए 2020 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज दोपहर 2 बजे से कर पाएंगे।

जेईई एडवांस परीक्षा 2020 परिणाम देखने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें

http://result.jeeadv.ac.in/

शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने जेईई एडवांस रिजल्ट 2020 घोषित किये जाने की आधिकारिक रूप से जानकारी दी। परिणामों को लेकर शिक्षा मंत्री ने वांछित रैंक पाने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी और साथ ही उन्होंने इन उम्मीदवारों से भविष्य में आत्म-निर्भर भारत अभियान के लिए काम करने की अपील की।

जेईई एडवास की परीक्षा 27 सितंबर को आयोजित की गई थी। यह परीक्षा दो पालियों 9 बजे से 12 बजे और 2.30 बजे से 5.30 बजे के बीच आयोजित की गई थी। आंकड़ों के मुताबिक परीक्षा के लिए 1,60,831 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।