एजुकेशन नोटिस बोर्ड

BPSC 65वीं मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर 65वीं संयुक्त मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा 2020 की तिथियों की घोषणा कर दी है। जारी नोटिस के अनुसार 65वीं मुख्य परीक्षा का आयोजन 25 नवंबर से 28 नवंबर तक किया जाएगा।

पहले दिन परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और फिर दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक दो पालियों में आयोजित की जाएगी। वहीं 26 नवंबर और 28 नवंबर को परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक आयोजित की जाएगी। पहली पाली में सामान्य हिन्दी का पेपर और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्न पत्र का आयोजि किया जाएगा। दूसरे दिन सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्न पत्र और तीसरे दिन ऐच्छिक विषय (वैकल्पिक) का आयोजन किया जाएगा।

ऑफिसियल नोटिफिकेशन

http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2020-10-22-01.pdf

आयोग के नोटिस के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर सफल घोषित और मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन किये उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र परीक्षा आरंभ होने की तिथि से एक सप्ताह पूर्व आयोग द्वारा जारी किये जाएंगे। उम्मीदवारों को अपना बीपीएससी 65वीं मेन्स एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा।