एजुकेशन कॉम्पिटीशन डेस्क नोटिस बोर्ड

बिहार पुलिस ड्राइवर कॉन्स्टेबल परीक्षा की डेटशीट जारी, इस दिन मिलेंगे एडमिट कार्ड

सेन्ट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBS) द्वारा बिहार पुलिस ड्राइवर कॉन्स्टेबल परीक्षा 2020 की लिखित परीक्षा तिथि के साथ साथ एडमिट कार्ड की तिथि भी जारी किया गया है। सीएसबीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना के अनुसार, 23 सितंबर 2020 से सीएसबीएस की आधिकारिक वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर विजिट कर उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा 14 अक्टूबर, 2020 को आयोजित होनी है।

14 अक्टूबर, 2020 को सुबह 10 से 12 बजे तक एक शिफ्ट में होने वाले लिखित परीक्षा के माध्यम से ड्राइवर कॉन्स्टेबल की 1722 रिक्तियां भरी जानी हैं। इसमें सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और ड्राइविंग टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। लिखित परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो पहचान पत्र भी ले जाना होगा। यदि एडमिट कार्ड में फोटो स्पष्ट नहीं है, तो उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर दो फोटो ले जाना होगा।

नोटिफिकेशन देखने के लिए क्लिक करें

http://csbc.bih.nic.in/Advt/Notice-18-09-2020.pdf

जो उम्मीदवार किसी कारणवश आधिकारिक वेबसाइट से ई एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकेंगे, उन उम्मीदवारों के लिए डुप्लीकेट ई एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। केंद्रीय चयन पर्षद के बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित कार्यालय से 9 और 10 अक्टूबर को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक डुप्लीकेट ई एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। बोर्ड द्वारा 5 अक्टूबर को वेबसाइट पर परीक्षा केंद्रों की सूची भी जारी की जाएगी।

लिखित परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवार सीएसबीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर ओएमआर शीट का सैंपल देख पैटर्न की जानकारी ले सकते हैं।