एजुकेशन कॉम्पिटीशन डेस्क नोटिस बोर्ड

बिहार पुलिस ड्राईवर और कांस्टेबल लिखित परीक्षा स्थगित

विधानसभा चुनाव को देखते हुए (Due to Assembly Polls) अक्टूबर में निर्धारित बिहार पुलिस संगठन में चालक सिपाही के 1722 पद तथा बिहार गृह रक्षा वाहिनी सेवा संवर्ग में सिपाही के 551 पदों के लिए क्रमश – 14 अक्टूबर और 18 अक्टूबर को होनी वाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इन परीक्षाओं को स्थगित करने से सम्बंधित नोटिस दिनांक 30 सितंबर 2020 को सीएसबीसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जारी कर दिया गया है। सीएसबीसी ने इन परीक्षाओं को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर स्थगित किया है। क्योंकि बिहार विधानसभा चुनाव के चलते परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केंद्र उपलब्ध नहीं हो पा रहे थे।

सीएसबीसी ने लिखित परीक्षा स्थगित किए जाने के संबंध में कहा है कि-

विज्ञापन संख्या 05/2019 के तहत बिहार पुलिस संगठन में चालक सिपाही के 1722 पद और विज्ञापन संख्या 02/2020 के तहत बिहार गृह रक्षा वाहिनी सेवा संवर्ग में सिपाही के 551 पदों पर नियुक्ति से सम्बंधित लिखित परीक्षा क्रमशः 14 अक्टूबर 2020 एवं 18 अक्टूबर 2020 को निर्धारित थी।

बिहार विधान सभा आम निर्वाचन के मद्देनजर परीक्षा केंद्र उपलब्ध न हो पाने के कारण उपरोक्त दोनों परीक्षाएं स्थगित की जाती हैं।

इन परीक्षाओं की नई परीक्षा तारीखें अब अलग से तय की जाएंगी और नई तारीखों की सूचना सीएसबीसी की ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर तथा मुख्य समाचार-पत्रों के जरिए प्रदान की जाएगी।

विज्ञापन संख्या 05/2019 के तहत दिनांक 14 अक्टूबर 2020 की लिखित परीक्षा से सम्बंधित अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड सुरखित रखेंगे। नई तारीख तय किए जाने पर अभ्यर्थियों को इन्हीं एडमिट कार्डों के आधार पर लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति प्रदान की जाएगी। मतलब नई परीक्षा तारीखों के लिए अलग से एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे।

नोटिफिकेशन देखने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें

http://www.csbc.bih.nic.in/Advt/Notice-30-09-2020.pdf