एजुकेशन कॉम्पिटीशन डेस्क नोटिस बोर्ड

बिहार बोर्ड डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा एक बार फिर हुआ स्थगित

बिहार बोर्ड ने 22 अक्टूबर को आयोजित होने वाली डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी है। इसकी जानकारी सभी केंद्राधीक्षकों को संबंधित जिला शिक्षा कार्यालय के माध्यम से भेजा गया है। नई तिथि को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। नई तिथि की सूचना जल्द ही दी जाएगी।

बोर्ड ने नोटिस में कहा है कि अपरिहार्य कारण से परीक्षा को स्थगित किया जा रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले यह परीक्षा 10 अगस्त को होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। इससे पहले यह परीक्षा जुलाई में होनी थी, लेकिन उस वक्त तारीख तय नहीं हुई थी। बोर्ड ने तीसरी बार इस परीक्षा को टाला है।

पैटर्न

संयुक्त प्रवेश परीक्षा एक घंटा 30 मिनट की होगी। परीक्षा में 150 अंकों के प्रश्न और उनके 450 अंक निर्धारित हैं। परीक्षा में गलत उत्तर पर अंक भी काटे जायेंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए तीन अंक दिये जायेंगे, जबकि प्रत्येक एक गलत उत्तर पर एक अंक काट लिया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन 22 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से अपराह्न 12.30 तक किया जाना था। इस परीक्षा में 1.8 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। अब एक बार फिर से इस परीक्षा को स्थगित कर दिया है।