एजुकेशन नोटिस बोर्ड

CSIR UGC NET परीक्षा के लिए सुविधानुसार शहर को बदलने का एक और मौका

18 अक्टूबर 2020 को जारी नोटिस के अनुसार राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने ज्वाईंट सीएसआईआर-यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को अपने पूर्व में चुने गये वांछित शहर को बदलने का एक और मौका दिया है। सीएसआई नेट जून परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार यदि अपने पहले चुने परीक्षा शहर में परिवर्तन करना चाहते हैं, वे एनटीए द्वारा बनाये गये परीक्षा पोर्टल, csirnet.nta.nic.in पर विजिट करके अपनी एग्जाम सिटी में बदलाव कर सकते हैं।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर उम्मीदवारों होने वाली दिक्कतों को देखते हुए सीएसआईआर-यूजीसी नेट जून 2020 अप्लीकेशन विंडों को एग्जाम सिटी करेक्शन के लिए फिर से ओपेन किया जा रहा है। उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर विजिट करके 19 अक्टूबर से 20 अक्टूबर (रात 11.50 बजे तक) अपनी एग्जाम सिटी में परिवर्तन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

https://csirnet.nta.nic.in/WebInfo/Handler/FileHandler.ashx?i=File&ii=738&iii=Y

परीक्षा शहर में परिवर्तन के लिए लिंक

https://csirnet.nta.nic.in/webinfo/public/home.aspx

उम्मीदवार यदि चुने गये परीक्षा शहर के विकल्पों में बदलाव करना चाहता है तो परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना विवरण, जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर, आदि भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद अप्लीकेशन विंडों में परीक्षा शहर से सम्बन्धित विवरण में बदलाव करते हुए सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को कन्फर्मेशन पेज का प्रिंट ले लेना चाहिए।