एजुकेशन नोटिस बोर्ड

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल पदों के परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस दिन से होनी है परीक्षा

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के पदों के चयन के लिए होने वाले परीक्षा में लगभग 17 लाख से अधिक परीक्षार्थियों के शामिल होने की आशा है। ये परीक्षा 6 नवम्बर से 8 नवम्बर तक ली जाएगी। राजस्थान कांस्टेबल पुलिस के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपना एडमिट कार्ड ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

https://recruitment2.rajasthan.gov.in/

इस परीक्षा प्रक्रिया में लगभग 5,438 कांस्टेबल के खली पदों को भरा जायेगा। सितम्बर के महिने में ही इस परीक्षा के तारीखों की घोषणा कर दी गयी थी। परीक्षा की घोषणा करते हुए राजस्थान पुलिस के डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने कहा था की 17 लाख से ज्यादा छात्रों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। साथ ही उनहोंने परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी और कोरोना से बच कर रहने को कहा था।

कैसे होगा सेलेक्शन

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के पदों के भर्ती के लिए छात्र का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के अनुसार लिया जायेगा। लिखित परीक्षा कांस्टेबल का कुल अंक 75% प्रतिशत रहेगा। परीक्षा ऑब्जेक्टिव होगी और परीक्षा के लिए छात्रों को 2 घंटे का समय दिया जायेगा और हर प्रश्न। 0.5 रहेगा। परीक्षा ऑफलाइन होगा

इन स्टेप्स से करे डाउनलोड

Step 1 – ऑफिसियल वेबसाइट पर जाये police.rajasthan.gov.in

Step 2 -राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करिये।

स्टेप 3 – सारी जानकारी भर कर सबमिट करे।

स्तेप 4 – एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसे प्रिंट करवा ले।