एजुकेशन कॉलेज

Bihar BEd के लिए रेगुलर मोड के उम्मीदवारों को कॉलेज अलॉट, ऐसे करें चेक

बिहार BEd के संयुक्त प्रवेश परीक्षा के अंदर काउंसलिंग के लिए रेजिस्टर्ड रेगुलर मोड के छात्रों के दाखिले के लिए अपने मन के अनुसार कॉलेज अलॉटमेंट कर दिया गया है। उम्मीदवार ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी (नोडल यूनिवर्सिटी) के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते है। कॉलेज अलॉटमेंट देखने के लिए छात्रों को यूजर नेम और पासवर्ड डाल कर लॉगिन करना पड़ेगा।

ऐसे करें चेक

कॉलेज अलॉटमेंट की सूचि देखने के लिए छात्रों को ललित नारायण यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर पहले क्लिक करें। इसके बाद अलॉटमेंट ऑफ़ रेगुलर मोड के लिंक पर क्लिक करे। क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा। नए पेज खुलते ही छात्र अपना यूजर नमे और पासवर्ड दाल कर लॉगिन करें।

छात्रों को 5 नवम्बर तक आंशिक नामांकन शुल्क (Partial enrollment fee) का ऑनलाइन पाय कर देना है। इसके आखरी अलॉटमेंट सूचि 6 नवम्बर को जारी की जाएगी। 9 से 12 नवंबर और 23 से 25 नवंबर तक कॉलेज से संबंधित विश्वविद्यालय जाकर डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन करवाना होगा। कॉलेजों में उम्मीदवारों के प्रवेश की सूची 28 नवंबर को प्रकाशित की जाएगी। सीटें खली रहने की स्थिति में 1 दिसंबर को पुनः कॉलेज सूचि जारी करेगा। वहीं, नामांकन की प्रक्रिया 14 दिसंबर तक पूरी की जाएगी। बाकी की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर काउंसलिंग शेड्यूल देख सकते हैं।