मधुबनी में इन दिनों मिथिला पेंटिंग (Mithila Painting) के कुछ कलाकारों द्वारा बनाए गए रंग-बिरंगे और डिजाइनर मास्क (Designer Mask) का क्रेज देश भर में बढ़ता दिख रहा है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी  मधुबनी पेंटिंग युक्त मास्क की तारीफ की है।  उन्होंने  मास्क बनाने वाली मधुबनी की महिलाओं के प्रयासों की भी पीएम ने खूब सराहना की।

बिहार का मान बढ़ाने में मधुबनी पेंटिंग का बहुत योगदान है, और अब एक और ख़ुशी की बात यह है कि बिहार व झारखंड के डाकघरों में भी मधुबनी पेंटिंग युक्त मॉस्क बिकेंगे। डाक विभाग बिहार परिमंडल ने इसकी तैयारी कर ली है और करीब दो लाख मॉस्क की खरीदारी होगी। डाक विभाग ने मधुबनी के लोकल कलाकारों से पेंटिंग युक्त मॉस्क का नमूना मांगा है।

अब मधुबनी के कलाकार 200 मधुबनी पेंटिंग से युक्त मॉस्क डाक विभाग को देंगे। अगर यह मॉस्क विभाग को पसंद आ गया तो इसके बाद थोक मॉस्क खरीदारी का आर्डर दिया जाएगा। 15 अगस्त के पहले ही डाकघरों में मधुबनी पेंटिंग युक्त मॉस्क की बिक्री शुरू हो जाएगी। मधुबनी पेंटिंग मॉस्क दो लेयर और तीन लेयर का होगा लेकिन इन पर पेंटिंग के कई डिज़ाइन भी होंगे। दो लेयर का मॉस्क 90 रुपए और तीन लेयर का मॉस्क 100 रुपये में मिलेंगे। मधुबनी पेंटिंग युक्त मॉस्क बिहार व झारखंड के हेड पोस्ट आफिस जीपीओ और मुख्य डाकघर में बेचे जाएंगे। 

4 महीने से भरी पड़ी सपना ने सोनू सूद के साथ खूब की मस्ती,देखें वीडिओ