रक्षा बंधन भाई बहन का बहुत ही पवित्रता का त्यौहार है। हर साल बहन अपनी भाइयों कलाई पर राखी बांधती हैं। लेकिन इस बार जो बहन अपने भाइयों से दूर हैं उसके लिए ट्विटर ने उनके पास लाने का एक तरीका ढूंढ निकाला है। रक्षाबंधन के मद्देनजर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने प्रॉमिस प्रोग्राम शुरू किया है। यह प्रॉमिस कोरोना वायरस संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखकर जरूरी सा लगता है। ट्विटर की मदद से एकदूसरे से दूर मौजूद भाई-बहन भी आपस में जुड़ सकेंगे और प्लैटफॉर्म वर्चुअल राखी लेकर आया है।

ट्विटर के मुताबिक, जो भी भाई-बहन आपस में प्लेटफॉर्म पर बात करें या एकदूसरे के लिए मेसेज लिखें, उन्हें #TweetAPromise हैशटैग का उपयोग करना है। अपने आधिकारिक ट्विटर इंडिया अकाउंट पर प्लेटफॉर्म ने एक ट्वीट किया है। इसमें लिखा है, ‘इस रक्षाबंधन दूरी बनाकर रखें, ट्विटर इंडिया की वर्चुअल राखी की मदद से अपनों को एक प्रॉमिस ट्वीट (#TweetAPromise) करें।’

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और त्योहारों के दौरान ट्रैवल करने वाले लोग ना बढ़ें, इसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ओर से अपील की गई है। ऐसे में अगर आप अपने घर या फिर भाई-बहन से दूर हैं तो रक्षाबंधन के दिन उससे एक वादा कर सकते हैं। इसके लिए #TweetAPromise हैशटैग इस्तेमाल करने की बात ट्विटर ने कही है। ऐसे में रक्षाबंधन वाले दिन यह हैश टैग ट्रेंड करता दिख सकता है।