डेयरी प्रोडक्ट की बड़ी कंपनी मदर डेयरी, डेयरी प्रोडक्ट के बाद अब बेकरी सेगमेंट में उतरने की तैयारी में है। अब कन्फेक्शनरी बिजनेस को लेकर कंपनी ने एक नया एक्सपेंशन प्लान जारी किया है। कंपनी अब ब्रेड सेगमेंट (Bread Segment) में भी उतरने जा रही है। मदर डेयरी ने तीन वैरायटी की ब्रेड लॉन्च की है। कंपनी ने ब्रेड सेगमेंट में ब्राउन ब्रेड, सैंडविच ब्रेड और मिल्क एंड फ्रूट ब्रेड लॉन्च की है। ये 15 रुपये से 40 रुपये प्रति पैकेट की प्राइस रेंज में हैं।

कंपनी ने यह कदम अपनी व्यापार में विविधता लाने की रणनीति के तहत उठाया है। साथ ही कंपनी ने घोषणा की है कि उसका लक्ष्य अगले पांच साल में अपने राजस्व को दोगुने से भी अधिक कर 25,000 करोड़ रुपये तक ले जाना है। ये ब्रेड शुरुआती दौर में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में मदर डेयरी के 1,800 मिल्क बूथ्स और सफल आउटलेट्स पर उपलब्ध होंगी।

कंपनी ने अगले तीन साल में ब्रेड सेगमेंट से 100 करोड़ रुपये के राजस्व का लक्ष्य रखा है। मदर डेयर फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर संग्राम चौधरी ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में रिपोटर्स को बताया, ‘हम ब्रेड की लॉन्चिंग के साथ मिठाई और बेकरी सेगमेंट में विभिन्नता ला रहे हैं।

हार्दिक के घर गुंजी किलकारी, शेयर की पहली तस्वीर