हाल ही में बिहार मैट्रिक बोर्ड के रिजल्ट आने के बाद इंटरमीडिएट में नामांकन होने लगी हैं और अब इसकी पहली सुची 4 अगस्त को सुबह 11 बजे जारी होगी। प्रथम चयन सूची में जिन छात्रों के नाम जिस कॉलेज या स्कूल के लिए आवंटित किया गया है, वहां पर नामांकन लेना अनिवार्य होगा। अगर छात्र वहां नामांकन नहीं लेंगे तो उनके नामांकन को रद्द कर दिया जाएगा। ओएफएसएस से भी बाहर हो जाएंगे।

लेकिन छात्र को अगर आवंटित स्कूल या कॉलेज पसंद नहीं है तो नामांकन लेने के बाद स्लाइड-अप के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन नामांकन लेना होगा। ज्ञात हो कि प्रथम चयन सूची जारी होने के बाद नौ अगस्त तक सभी कॉलेज और स्कूल में नामांकन प्रक्रिया होगी। नामांकन के दौरान बोर्ड ने कोरोना को लेकर सोशल डिस्र्टेंसग रखने का निर्देश भी दिया है। जिस दिन जितने छात्र का नामांकन होगा। उसका अपडेट भी स्कूल और कॉलेज में नामांकन के दूसरे दिन ओएफएसएस पर अपलोड करना है। इंटर नामांकन में किस कॉलेज और स्कूल का क्या कटऑफ परसेंटेज रहा। इसे भी चार अगस्त को ही जारी किया जाएगा।

जो छात्र पहले मैट्रिक में अनुत्तीर्ण थे। लेकिन स्क्रूटिनी के बाद पास हो गए हैं। ये छात्र अब इंटर में नामांकन ले पायेंगे। इन छात्रों को बोर्ड ने चार से नौ अगस्त तक इंटर नामांकन के लिए आवेदन करने को कहा है। ऐसे विद्यार्थी प्रथम चयन सूची जारी होने के बाद कटऑफ के माध्यम से अपना कॉलेज या स्कूल का चयन कर सकते हैं।

अब वेदर की जानकारी के लिए इस्तेमाल करें ये वेदर ऐप