टेक्नोलॉंजी की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने दुनियाभर के अपने सभी रिटेल स्टोर्स को बंद करने का एलान किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने न्यूजलेटर में कहा है कि उसके सभी रिटेल स्टोर्स बंद होंगे, सिर्फ चार स्टोर खुले रहेंगे जिनमें में अब प्रोडक्ट की बिक्री नहीं होती है। इन चार स्टोर्स का इस्तेमाल अब सिर्फ एक्सपेरियंस सेंटर के तौर पर होता है। इन्हें बंद करने के बाद कंपनी की रिटेल टीम मेंबर्स कस्टमर्स सर्विस, सेल्स, ट्रेनिंग और सपोर्ट जैसी सर्विसेज से जुड़े रहेंगे। हालांकि कंपनी ने यह जानकारी शेयर नहीं की है कि ये रिटेल स्टोर्स कब से बंद होंगे। कंपनी ने कहा है कि वह अब डिजिटल स्टोर्स पर ध्यान देगी। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि Microsoft.com, Xbox और Windows के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 1.2 बिलियन है जो कि 190 बाजारों से हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, ‘हमने एक ऐसी टीम का निर्माण किया है जिसमें मल्टीटैलेंटेड लोग हैं जो दुनिया के किसी भी कोने से काम कर सकते हैं। हमारी टीम सभी तरह के ग्राहकों की मदद किसी भी परिस्थिति में करने के लिए तैयार है। हमारी टीम में 120 से अधिक भाषाओं को जानने वाले लोग हैं। हमारी टीम अब पहले से ज्यादा मजबूत है।

कंपनी का कहना है कि रिटेल स्टोर्स पर मिलने वाली सभी सुविधाएं यूजर्स को अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होंगी। कंपनी ने न्यूजलेटर में यह भी कहा रिटेल स्टोर्स की तुलना में हमारी ऑनलाइन बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है और हमारी टीम वर्चुअल तौर पर कस्टमर्स को बेहतर सर्विसेज प्रदान कर रही है।