जेईई मेन के आवेदन में 8 मार्च से सुधार

आईआईटी, एनआईटी सहित देशभर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में नामांकन के लिए 7 मार्च तक आनलाइन आवेदन प्रक्रिया चलेगी। आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि में सुधार करने के लिए 8 मार्च 2020 को विंड़ो खुल जाएगी। विंड़ो खुलने पर उम्मीदवार इसके वेबसाइट http://www.jeemain.nta.nic.in/ पर जाकर आवेदन में सुधार कर सकते हैं।

यूजीसी नेट के लिए 16 मार्च से आवेदन

जून में आयोजित होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 16 मार्च से शुरू होने की संभावना है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इसके लिए सारी तैयारीयां पूरी कर ली हैं। हालांकि, अभी तारीख को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए एक साथ आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग लागू नहीं होगी।

इंजीनियर और अमीन के 3154 पदों पर जल्द होगी भर्ती

बिहार में 1387 इंजीनियर और 1767 अमीन की बहाली जल्द की जाएगी। 1387 सिविल व मैकेनिकल सहायक इंजीनियर के लिए इसी माह के अंत तक नोटिफिकेशन आने की संभावना है।

सिपाही बहाली : एडमिट कार्ड जारी

केंद्रीय चयन पर्षद ने सिपाही के 11880 पदों के लिए 8 मार्च को होने वाली दूसरे चरण की लिखित परीक्षा के लिए नए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा केवल उनके लिए है, जिनकी परीक्षा 20 जनवरी को निर्धारित थी।