आईबीपीएस ने जारी किया आरआरबी मुख्य परीक्षा का रिजल्ट

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) और ऑफिसर स्केल I, स्केल II और स्केल III के नतीजे घोषित कर दिए हैं। आईबीपीएस आरआरबी परीक्षा में शामिल कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। पिछले साल 29 सितंबर को ऑफिस असिस्टेंट के लिए आईबीपीएस आरआरबी की मुख्य परीक्षा और ऑफिसर स्केल 1 की परीक्षा का 22 सितंबर को देश भर के विभिन्न एग्जाम सेंटर्स पर आयोजन किया गया था। जबकि, आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट का प्रीलिम्स एग्जाम 17, 18 और 25 अगस्त, 2019 को आयोजित किया गया था।

एम्स पीजी में प्रवेश के लिए परीक्षा मई में

देश के सभी एम्स की पीजी स्ट्रीम में दाखिले के लिए तीन मई को परीक्षा होगी। पीजी स्ट्रीम के लिए साल में दो बार एम्स परीक्षा आयोजित करता है। इस परीक्षा के जरिए दिल्ली सहित भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, पटना, रायपुर और ऋषिकेश एम्स की 539 सीटों पर एडमिशन मिलेगा। इसमें एमडी, एमएस, एमडीएस, डीएम, एमसीएच की सीटें शामिल हैं।

वेबसाइट 
 www.aiimsexam.org 

सहायक अभियंता परीक्षा 21 और 28 मार्च को

बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने सहायक अभियंता की लिखित परीक्षा की संभावित तारीख जारी कर दी है। सहायक अभियंता के असैनिक की लिखित परीक्षा 21 मार्च, 2020 को होगी। वहीं, सहायक अभियंता विद्युत, सहायक अभियंता और सहायक अभियंता यांत्रिक के लिए लिखित परीक्षा 28 मार्च, 2020 को संभावित है।

एलएनजेपी अस्पताल में शुरू होगा डीएनबी कोर्स

लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल, राजवंशी नगर में इस वर्ष से डीएनबी यानी की डिप्लोमा इन नेशनल बोर्ड कोर्स की शुरुआत होगी। पहले वर्ष आठ सीटों पर नामांकन होगा। विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए यहां यह कोर्स शुरू किया जाएगा। हड्डी के सुपर स्पेशियलिटि ट्रॉमा सेंटर के रूप में विकसित हो रहा है।

बीआरएबीयू में एडमिशन के लिए पोर्टल

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी सत्र 2019—21 में एडमिशन के लिए पोर्टल तैयार हो गया है। 29 फरवरी से छात्रों के लिए विवि की वेबसाइट पर ओपन कर दिया जाएगा। आठ मार्च तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स से पीजी के लिए तीन विषयों के छात्र आवेदन कर सकते हैं। इसमें स्नातक इलेक्टॉनिक्स, फिजिक्स व बीटेक के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन के छात्र पीजी इलेक्ट्रानिक्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। पीजी केमिस्ट्री में स्नातक केमिस्ट्री के अलावा इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं।